Beauty Tips: बदलते मौसम में इस तरह रखें चेहरे का खास ख्याल, जानें स्किन केयर टिप्स यहां

आज के आर्टिकल में हम आपको इससे बचाव के कुछ टिप्स बताएंगे, जिसे फॉलो करने से आप अपनी स्किन को क्लीन बना सकती हैं।

Sanjucta Pandit
Published on -

Beauty Tips : सर्दियों का मौसम लगभग चला ही गया है और अब स्प्रिंग सीजन शुरू हो चुकी है। यह एक ऐसा मौसम होता है, जब हमारी स्किन काफी बेजान और रुखी हो जाती है, क्योंकि इस मौसम के बदलाव का सीधा असर हमारी त्वचा पर देखने को मिलता है। इसलिए बदलते मौसम में अपनी स्कीन का खास ख्याल रखना बहुत ही जरूरी होता है। अन्यथा, आपको इससे काफी परेशानी भी झेलनी पड़ सकती है। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको इससे बचाव के कुछ टिप्स बताएंगे, जिसे फॉलो करने से आप अपनी स्किन को क्लीन बना सकती हैं। आइए जानते हैं विस्तार से…

Beauty Tips: बदलते मौसम में इस तरह रखें चेहरे का खास ख्याल, जानें स्किन केयर टिप्स यहां

सनस्क्रीन लगाएं

बदलते मौसम को देखते हुए आप अपने चेहरे पर सनस्क्रीन जरूर लगाएं। हालांकि, जब भी आप धूप में निकलते हैं। इससे पहले इसे अपने चेहरे पर जरूर अप्लाई करना चाहिए, लेकिन इस मौसम में खास कर इसका विशेष ध्यान रखना चाहिए। अन्यथा, धूल, मिट्टी के कारण आपकी स्किन डेड हो सकती है।

स्क्रब करें

घर वापस लौट के बाद आप ठंडा पानी से पहले मुंह धोए। इसके बाद आप स्क्रब का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। हालांकि, इसे आप सप्ताह में एक दिन उसे करें क्योंकि इससे आपको साइड इफेक्ट भी हो सकता है। स्क्रब का इस्तेमाल 3 से 4 दिन की अवधि में करना चाहिए। आप ब्रांडेड स्क्रब का इस्तेमाल कर सकती हैं, ताकि आपको नुकसान ना हो।

पानी पिएं

अपने स्कीन केयर में आप पानी अवश्य ही शामिल करें क्योंकि बॉडी को हाइड्रेट रखना बहुत ही जरूरी है। आप दिनभर में कम-से-कम 8 से 9 गिलास पानी जरूर पिएं। यह स्किन को हाइड्रेट रखती है। इससे चेहरे पर ग्लो आता है और आपकी खूबसूरती में चार चांद लग जाता है।

फेस मास्क

अपनी स्किन को मुलायम और चमकदार रखने के लिए आप स्किन केयर रूटीन में फेस मास्क शामिल कर सकती है। इसके लिए आप एलोवेरा, मुल्तानी, मिट्टी, गुलाब जल, ग्लिसरीन आदि का फेस पैक बना सकती हैं या शॉप पर भी इजीली उपलब्ध हो जाएगा। यह आपकी स्किन को हाइड्रेटेड रखती है। इससे आपके चेहरे पर ग्लो भी आता है। इसके साथ ही आपका चेहरा साफ नजर आता है।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News