भारत की इन जगहों पर खास होता है क्रिसमस का अंदाज, धूमधाम से करें सेलिब्रेट

Christmas Long Weekend Destinations : आज से 4 दिन बाद दिसंबर महीने का और इस साल का आखिरी बड़ा फेस्टिवल क्रिसमस आने वाला है। जिसके लिए स्कूलों में छुट्टियां भी हो गई है। यह एक ऐसा महीना होता है, जब लोग अपनी फैमिली के साथ या फिर दोस्तों के साथ अपने वीकेंड को सेलिब्रेट करने दूसरी जगह जाना चाहते हैं और क्रिसमस को अलग तरीके से सेलिब्रेट करना चाहते हैं। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे डेस्टिनेशंस के बारे में बताते हैं, जहां आप अलग तरीके से और बहुत ही धूमधाम से बड़ा त्यौहार मना सकते हैं। इसके लिए आपका बजट भी कंट्रोल हो जाएगा।

भारत की इन जगहों पर खास होता है क्रिसमस का अंदाज, धूमधाम से करें सेलिब्रेट

गोवा

वैसे तो गोवा एक्सप्लोर करने के लिए हर सीजन बेहतरीन माना जाता है लेकिन यदि आप यहां पर क्रिसमस या न्यू ईयर पार्टी सेलिब्रेट करना चाहते हैं, तो इससे परफेक्ट जगह भारत में आपके लिए कहीं नहीं हो सकता। दरअसल, यहां पर नाइटलाइफ की बात ही कुछ और होती है। बता दें कि यहां बड़े ही धूमधाम से क्रिसमस मनाया जाता है। इस दिन यहां पर केवल चर्च ही नहीं, बल्कि यहां की सड़कों को भी रंग-बिरंगे लाइट्स से सजाया जाता है। इस दिन की खूबसूरती आने वाले पर्यटकों का इस कदर मन मोह लेती है कि वह एक बार नहीं बल्कि हर क्रिसमस को यहीं पर सेलिब्रेट करना पसंद करते हैं। तो यदि आप भी इस बार अपने क्रिसमस पार्टी को मेमोरेबल बनाना चाहते हैं तो यहां जरूर जाएं।

भारत की इन जगहों पर खास होता है क्रिसमस का अंदाज, धूमधाम से करें सेलिब्रेट

पोंडीचेरी

गोवा के बाद अगर भारत में कहीं अच्छे से क्रिसमस को सेलिब्रेट किया जाता है तो वह पोंडीचेरी है, जिसे भारत का लिटिल फ्रांस भी कहा जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि यहां पर फ्रांसीसियों ने काफी समय तक रूल किया था। यहां पर ईसाइयों की संख्या बहुत ज्यादा है, इसलिए क्रिसमस के दिन यहां का माहौल कुछ अलग ही होता है। यदि आप भी यहां जाते हैं तो यहां की बहुत सारी घूमने वाली जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं। वहीं, अगर हम क्रिसमस की बात करें तो यहां की सड़कों, घरों को इस दिन रंग-बिंरगे लाइट्स से सजाया जाता है।

भारत की इन जगहों पर खास होता है क्रिसमस का अंदाज, धूमधाम से करें सेलिब्रेट

सिक्किम

आप अपनी क्रिसमस पार्टी को सेलिब्रेट करने के लिए सिक्किम भी जा सकते हैं। यहां पर ठंड के मौसम में खासकर क्रिसमस वाले दिन यहां का एक अलग ही नजारा होता है। टूरिस्ट प्लेस होने के कारण यहां 25 दिसंबर के दिन बहुत धूम देखने को मिलती है। बता दें कि सिक्किम में कुछ जगहों पर स्नोफॉल भी होता है, जो वहां का त्योहारी माहौल और भी रोमांचक बना देता है। यहां के लोग इस त्योहार को बहुत धूमधाम से मनाते हैं। साथ ही स्थानीय नृत्य-संगीत का मजा भी लेते हैं।

Sikkim

केरल

केरल भी क्रिसमस के लिए अच्छा डेस्टिनेशन हो सकता है। अगर आप यहां जाने का प्लान बना रहे हैं तो बिल्कुल देरी ना करते हुए आप यहां पर जाएं और क्रिसमस को मजेदार तरीके से सेलिब्रेट करें। यहां की चर्च, सड़कों, बाजारों और घरों को रंग-बिरंगे लाइट्स से सजाया जाता है। इस दौरान स्पेशल प्रोग्राम्स, नृत्य-संगीत कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाता है।

Best Places For Christmas Vacation

 

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना अलग-अलग जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की जानकारी की पुष्टि नहीं करता है।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News