सौ फीसदी धन लाभ की गारंटी बन सकता है तड़के दिखा सपना, जानें ब्रह्म मुहूर्त में दिखे सपने के मायने

dream astrology

जीवनशैली,डेस्क रिपोर्ट। सपनों (dreams) का विज्ञान यानि कि रहस्यमयी संसार। ऐसा संसार जिसमें गोते तो सब लगाते हैं लेकिन उसके रहस्य और मायने कोई समझ नहीं पाया है। हालांकि स्वप्न शास्त्र में सपनों के मायने समझाने की कोशिश की गई है। सपने जिस वक्त देखे गए और उन सपनों में क्या दिखा इसके बारे में स्वप्न शास्त्र काफी कुछ कहता है। अक्सर आपने ऐसा तो सुना ही होगा कि सुबह देखे गए सपने सच होते हैं। असल में ब्रह्म मुहूर्त में देखे गए सपनों का क्या मतलब है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार इसे समझने की कोशिश करते हैं।

क्या सच होते हैं ब्रह्म मुहूर्त के सपने?
स्वप्न शास्त्र की माने तो ब्रह्म मुहूर्त में दिखाई दिए सपने अधिकांशतः सच ही होते हैं। ये सपने आपको बहुत जल्द शुभ या फिर अशुभ फल देते हैं। पहले ये समझिए कि ब्रह्म मुहूर्त होता क्या है। सुबह तीन बजे से पांच बजे के बीच के वक्त को हम मोटेतौर पर ब्रह्म मुहूर्त कह सकते हैं। इस वक्त देखे गए सपने सच होंगे ऐसा माना जाता है। इसमें कौन से सपने धनलाभ का इशारा करते हैं वो भी जान लेते हैं।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”