बढ़ते वजन से हैं परेशान, तो खाना शुरू कर दीजिए अमरूद के पत्ते, कुछ ही दिन में मिलेंगे रिजल्ट

जीवनशैली, डेस्क रिपोर्ट। आज के दौर में हर कोई फिट तो रहना चाहता है, लेकिन इस भागदौड़ भरी जिंदगी में किसी के पास फिट होने के लिए वक्त नहीं है। खराब लाइफस्टाइल, खान-पान वेट गेन का बहुत बड़ा कारण है। दौड़ती भागती इस जिंदगी में ज्यादातर लोग अपने बढ़े हुए वजन के कारण परेशान रहते हैं और कई बीमारियों के शिकार भी बन जाते हैं । इसलिए लोग अपना वजन कम चाहते हैं,जिसके लिए कई लोग जिम ज्वाइंन करते हैं,कई लोग घर पर ही एक्सरसाइज और वॉक करते हैं,लेकिन सिर्फ व्यायाम से आपको परफेक्ट बॉडी मिल जाए यह जरुरी नहीं है।

वेट लॉस (weight loss) के लिए आपकी डाइट का सही होना भी बेहद जरुरी है, और डाइट में हेल्दी चीजों को शामिल करना भी । हेल्दी डाइट (healthy diet) के जरिए वेट लॉस करना आसान हो जाता है। हेल्दी डाइट की जब भी बात आती है तो सबसे पहले दिमाग में आता है कि क्या-क्या चीजें हैं जिन्हें हमें अपने खान-पान में जरुर शामिल करना चाहिए, इसलिए आज हम आपको बता रहे एक सुपरफूड जो वेट लूस करने में बेहद ही कारगार है। वो सुपरफूड है अमरुद के पत्ते, जी हां अमरुद के पत्तों से आप वजन घटा सकते हैं। अमरुद के पत्तों को आप अपनी डाइट में शामिल कर न सिर्फ फिट बॉडी पा सकते बल्कि शरीर की कई परेशानियों को दूर कर सकती है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"