अगर नेलपेंट को बनाना चाहती हैं लॉन्ग लास्टिंग तो जरुर अपनाएं ये 5 टिप्स

नेलपेंट लगाने से पहले इस बात का जरुर ध्यान रखें कि आपके नेल्स एक दम साफ सुधरे हों,नाखूनों में पहले की नेशपॉलिश थोड़ी भी रह गई हो तो उसे नेलपॉलिश रिमूवर से क्लीन कर लें।

जीवनशैली, डेस्क रिपोर्ट। नेल्स पर लगा खूबसूरत नेलपेंट हर किसी को अट्रैक्ट करता है, हर एज में नाखूनों में लगा खूबसूरत नेलपेंट आपके हाथों की सुंदरता को और बढ़ाता है, चाहे टीनएजर्स गर्ल्स हो,ऑफिस गोइंग या फिर हाउस वाइफ हर किसी को अपने नेल्स को अलग-अलग कलर्स के नेटपेंट्स से सजाना बेहद पसंद होता है। लेकिन कई बार उनके इस शौक में खलल डालता है नेलपॉलिश का हाथों में ज्यादा टाइम न टिक पाना । कई बार हम अच्छे से अच्छा नेलपेंट खरीदते हैं, उसे करीने से लगाते भी हैं,लेकिन इसके बाद भी कुछ ही घंटों में यह बदरंग हो जाता है या फिर झड़ने लगता है, ऐसे में हम आज आपके लिए लाए हैं 5 ऐसे टिप्स जिनको फॉलो कर आप अपने हाथों में लगाने वाले नेलपेंट को बना सकती हैं लॉन्ग लास्टिंग

यह भी पढ़ें – Neemuch News: सड़क हादसे में आर्मी जवान की मौत, तिरंगे में लपेटकर शव को किया विदा

1. साफ नाखून
नेलपेंट लगाने से पहले इस बात का जरुर ध्यान रखें कि आपके नेल्स एक दम साफ सुधरे हों,नाखूनों में पहले की नेशपॉलिश थोड़ी भी रह गई हो तो उसे नेलपॉलिश रिमूवर से क्लीन कर लें।

2. बेस कोट अप्लाय करें
नेलपेंट को लॉन्ग लास्टिंग बनने का एक बहुत कारगार उपाय है कि आप नेलपेंट अप्लाय करने से पहले बेस कोट लगाएं,नेलपेंट खरीदते वक्त आपको बेस कोट आसानी से मिल जाएगा,बेस कोर्ट से आपके नेल्स पर नेलपेंट ज्यादा समय तक टिकेगा।

यह भी पढ़ें – आर आर आर बनी भारत की दूसरी सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्म, तो पहली कौन सी है?

3. हैंड क्रीम लगाएं
अगर आप चाहते हैं कि आपके नाखूनों पर नेलपॉलिश लंबे समय तक टिके तो जरुरी है कि आप अपने हाथों को मॉइस्चराइज रखें,समय-समय पर हैंड क्रीम का प्रयोग कीजिए, ताकि आपके हाथ बिल्कुल ड्राय न हों।

4. डबल कोटिंग
आप जब भी हाथों में नेलपेंट लगाती हैं या लगवाती हैं तो डबल कोटिंग जरुर करें, लेकिन इस बात का जरुर ध्यान रखें कि पहला कोट सूखने के बाद ही दूसरा कोट लगाएं, डबल कोट लगाने से आपके नेल्स पर नेलपेंट लंबे टाइम तक चलेगा।

यह भी पढ़ें – Jabalpur News: जबलपुर में भगवा झंडे उतारने पर विरोध, फुहारा में बीच सड़क पर हिंदू संगठनों ने दिया धरना

5. अच्छी तरह ड्राय करें
जब भी आप नेलपेंट लगाएं तो इस बात का जरुर ध्यान रखें,कि वो अच्छी तरह से सूखे । नेल्स पर नेलपॉलिश को सूखने में कम से कम 45 मिनट का समय लगता है । एक बार जब नेटपेंट प्रॉपर ड्राय हो जाए तो नाखूनों को ठंडे पानी में डूबोएं और फिर कोई भी हैंड क्रीम अप्लाय कर लीजिए।