सर्दियों में नमक से बढ़ाएं चेहरे की चमक, ऐसे करें इस्तेमाल, कील-मुंहासे की समस्या से मिलेगा छुटकारा

भावना चौबे
Published on -
winter care 2

Winter Skin Care: सर्दियों में त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है। इस समस्या से निजात पाने के लिए लोग बाजार में मिलने वाले महंगे-महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन फिर भी कुछ खास रिजल्ट नहीं मिल पाता है। वहीं, कुछ लोग सर्दियों के मौसम में होने वाली त्वचा संबंधी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए तरह-तरह के उपाय और नुस्खे आजमाते रहते हैं। इसी कड़ी में आज हम आपके लिए नमक के नुस्खे लेकर आए हैं। इस मौसम में नमक का इस्तेमाल चेहरे पर करने से कई तरह के फायदे होते हैं। नमक में एंटीसेप्टिक, एंटीबैक्टीरियल और एंटी इन्फ्लेमेटरी गुण होते हैं। यह गुण त्वचा की सफाई, मुंहासे, दाग धब्बे झुरियां और सूजन से छुटकारा दिलाने में मदद कर सकते हैं। इसके अलावा नमक चेहरे की चमक बढ़ाने और त्वचा को सॉफ्ट बनाने में भी मदद करता है, तो चलिए जानते हैं चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए नमक का इस्तेमाल कैसे करें।

सर्दियों के मौसम में कैसे करें त्वचा के लिए नमक का इस्तेमाल

चेहरे की सफाई के लिए

सर्दियों में चेहरे की सफाई के लिए नमक और गुलाब जल एक बहुत ही अच्छा उपाय है। इसके लिए एक कटोरी में एक चम्मच नमक और दो चम्मच गुलाब जल मिलाएं। इस मिश्रण से चेहरे को हल्के हाथों से मसाज करें। इसके बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें।

Continue Reading

About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।