International Day Of Happiness: स्ट्रेस को कम करती है खुशहाली, इन 5 तरीकों से खुद को रखें खुश

International Day Of Happiness

International Day Of Happiness 2023: हर व्यक्ति अपने जीवन को खूबसूरत और आदर्श तरीके से जीना चाहता है। इसके लिए सभी अथक परिश्रम भी करते हैं क्योंकि सभी अपनी लाइफ में शानो-शौकत, आराम, पैसा, शौहरत, नाम सब कुछ चाहते हैं। कभी ना कभी हमें यह सब हासिल भी हो जाता है लेकिन इन सब के बीच एक ऐसी चीज है जो अगर हमारे पास ना हो तो बाकी चीजों की सार्थकता ही खत्म हो जाती है, वो है खुशहाली। यही वो एहसास है जो व्यक्ति को जीवन की सार्थकता के बारे में सोचने समझने की शक्ति देता है।

यही वजह है कि संयुक्त राष्ट्र ने भी खुशियों को लोगों तक पहुंचाने और खुशहाली का मतलब समझाने के लिए हर 20 मार्च को अंतरराष्ट्रीय खुशहाल दिवस मनाने की शुरुआत की थी।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।