International Family Day आज, जानें इसका महत्व, परिवार के साथ ऐसे बिताएं खुशनुमा पल

हर व्यक्ति के जीवन की सबसे बड़ी पूंजी उसका परिवार होता है। परिवार से ही व्यक्ति की पहचान और पूरी जिंदगी होती है। चलिए आज आपको इंटरनेशनल फैमिली देकर महत्व और परिवार के साथ स्ट्रांग बॉन्डिंग बनाने के बारे में बताते हैं।

International Family Day

International Family Day: परिवार हर व्यक्ति के जीवन का सबसे जरूरी और अनमोल हिस्सा है। परिवार ही है जो हमारे सुख-दुख में और हर चीज में हमारा साथ देता है। पूरी दुनिया भले ही हमारे खिलाफ हो जाए लेकिन परिवार हमेशा हमारा सपोर्ट बनकर खड़ा रहता है। परिवार के महत्व को बताने और अपने घर के लोगों के प्रति सम्मान व्यक्त करने के लिए हर साल इंटरनेशनल फैमिली डे 15 मई को सेलिब्रेट किया जाता है।

परिवार दिवस एक ऐसा दिन है जो हमें हमारे सबसे बड़े सपोर्ट सिस्टम यानी कि परिवार के महत्व को समझाने का काम करता है। वैसे भी कई रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि अकेले रहने वाले लोगों की तुलना में परिवार के साथ रहने वाले लोग ज्यादा खुश रहते हैं। आज इंटरनेशनल फैमिली डे के मौके पर आप भी अपने परिवार के साथ अच्छा समय गुजार सकते हैं और कुछ यादें ताजा कर सकते हैं। चलिए आज हम आपको इस दिन के महत्व और परिवार के साथ किस तरह से स्ट्रांग बॉन्डिंग बनाई जा सकती है यह बताते हैं।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।