तुला राशि वालों का बढ़ेगा खर्चा, मीन राशि वालों को प्रेम संबंधों में आएगी मुश्किलें, केतु के गोचर से इन तीन राशियों को मिलेगी बेड न्यूज

Amit Sengar
Published on -
ketu rashi

Ketu Ke Rashi Parivartan : करीब डेढ़ साल तक धीमी गति से चलने के बाद केतु ने राशि परिवर्तन कर ही लिया है। ये राशि परिवर्तन हुआ है 30 अक्टूबर 2023 को। केतु ने तुला राशि से निकलकर अब कन्या राशि में प्रवेश कर लिया है। इस ज्योतिषीय घटना का असर 12 राशियों पर अलग अलग तरह से पड़ेगा। ये परिवर्तन कुछ राशियों के लिए शुभ साबित होगा तो कुछ पर भारी पड़ेगा। आप भी जान लीजिए केतु का राशि परिवर्तन आपकी राशि पर क्या असर डालने वाला है।

मेष

मेष राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति से इस राशि परिवर्तन से मजबूत होने जा रही है। छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं में कामयाबी हासिल कर सकेंगे, विदेश जाने के अवसर मिलेंगे। कार्य के क्षेत्र में भी तरक्की होगी। लेकिन शत्रुओं से सावधान भी रहें।

वृषभ

आपसी रिश्तों को निभाने में थोड़ी चुनौतियां आ सकती हैं। संतान से जुड़े कुछ कष्ट मिल सकते हैं साथ ही उच्च शिक्षा हासिल कर रहे जातकों को चैलेंजेस झेलना पड़ सकते हैं। निवेश भी सोच समझ कर करें, धनहानी का खतरा है।

मिथुन

मिथुन राशि वालों को भी मानसिक रूप से कुछ नए तनावों का सामना करना पड़ सकता है। कॉन्फिडेंस की कमी महसूस कर सकते हैं। विवाहित लोगों के आपसी संबंधों में तनाव ज्यादा हो सकता है। हालांकि इस राशि के व्यापारियों को अच्छे समाचार मिल सकते हैं।

कर्क

इस राशि के वो जातक जो लेखन से जुड़े हैं उनके लिए ये बेहतरीन समय साबित हो सकता है। रिश्ते बेहतर होंगे, स्वास्थ्य सही रहेगा और आर्थिक स्थिति भी मजबूत हो सकती है। धन लाभ के कुछ नए स्त्रोत मिल सकते हैं।

सिंह

अब तक सफलता में जितनी बाधाएं आ रही हों वो धीरे धीरे कम होती जाएंगी। सरकारी या अच्छी नौकरी के योग भी बन रहे हैं। बस कानूनी मामलों से बच कर रहें।

कन्या

केतु का राशि परिवर्तन इस राशि के जातकों की जिंदगी में खुशहाली लेकर आएगा। जीवन साथी के साथ संबंध और मधुर होंगे लेकिन एक दूसरे की सेहत पर जरूर ध्यान दें। सामाजिक और धार्मिक कार्यक्रमों में भी सक्रियता बढ़ेगी।

तुला

इस राशि के जातक अनचाहे खर्चों से परेशान हो सकते हैं। वाहन से संबंधी पूरी सावधानी भी रखें। मेंटल टेंशन भी बढ़ने के आसार हैं। धन की राह में भी रोड़े आ सकते हैं।

वृश्चिक

ये समय यानी कि आने वाले 18 महीने इस राशि वालों के लिए शुभ हैं। अविवाहितों की शादी हो सकती है। धन वृद्धि की भी उम्मीद है। छात्र हैं तो अच्छे परिणाम हासिल कर सकते हैं।

धनु

इस राशि के जातकों को सफलता तो मिलेगी लेकिन मेहनत दूसरों से ज्यादा करनी पड़ सकती है। धन खर्च से जुड़े मामलों में सोच समझ कर फैसले लें। कार्यक्षेत्र में सीनियर्स को खुश करने का अच्छा समय है।

मकर

इस राशि के लोगों के लिए समय तो बेहतर है ही अध्यात्म में भी रुझान बढ़ेगा। रिश्ते और मधुर होंगे। धार्मिक यात्रा की भी संभावनाएं बढ़ रही हैं।

कुंभ

इस राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में ज्यादा सतर्कता बरतनी होगी। कानूनी मामलों को बहुत सोच समझ कर आगे बढ़ाएं। विवाहित लोगों को आपसी संबंधों में भी सावधानी रखने की जरूरत पड़ सकती है।

मीन

प्रेम संबंधों में डूबे हैं तो इस राशि के जातक भरपूर सावधानी रखें, किसी भी गलती से दूरियां बढ़ सकती हैं। हालांकि परिवार और मित्रों का पूरा साथ बना रहेगा। आर्थिक हालात भी पहले से बेहतर हो सकते हैं।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है। MP Breaking News इन बातों की पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News