जाने किन राशि के लोगों के लिए फरवरी महीने में है साल का सबसे भाग्यशाली दिन

rajyog

नई दिल्ली , डेस्क रिपोर्ट। फिलहाल फरवरी का महीना चल रहा है और साल 2022 है । भले ही पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है,  लेकिन हर किसी को अपने सबसे ज्यादा भाग्यशाली दिन को जानने की तमन्ना रहती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब किसी जातक की कुंडली में बृहस्पति और शुक्र की स्थिति अच्छी होती है , तो उस  व्यक्ति के जीवन में खुशियां शांति और बड़ी खुशखबरी आती है ,  और जिस दिन बृहस्पति और शुक्र की स्थिति शुभ होती है , उस दिन को सबसे ज्यादा भाग्यशाली कहा जा सकता है।  तो आइए जानते हैं इस साल का फरवरी महीना किस राशि के लोगों के लिए शुभ है।

यह भी पढ़े … Habit Psychology : इन 5 आदतों से जाने किस तरह के व्यक्ति हैं आप, इनमें छिपा है आपके व्यक्तित्व का राज

फरवरी का महीना कन्या राशि के लोगों के लिए बहुत ही ज्यादा शुभ है , उनके लिए उनका भाग्यशाली दिन 16 फरवरी है। वेलेंटाइन वीक में  कन्या राशि के लोगों को उनके कुछ पुरानी यादें ताजा होंगी , लेकिन इसी के साथ उनके जीवन में नए लोगों का भी आगमन होगा । तो वही मंगल ग्रह – शुक्र ग्रह के  पांचवें घर में साथ प्यार से दिखेगा। आप चाहे तो इस दिन अपना साथी  ढूंढ  सकते हैं या फिर कोई भी का काम  को शुरू कर सकते हैं,  क्योंकि यह दिन आपके लिए साल का सबसे शुभ दिन होगा। बता दें कि पिछले महीने मकर राशि के लोगों के लिए  साल का सबसे ज्यादा शुभ दिन 8 जनवरी को था । दिन उनके लिए प्यारऔर  तरक्की लेकर आया होगा।  इस दिन सूर्य और शुक्र काफी अच्छी स्थिति में दिखे थे।  जो कि पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों ही जीवन के लिए काफी शुभ था।

Continue Reading

About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"