Neem Oil Benefits: रूखे और बेजान बालों में लगाएं नीम का तेल, मिलेगा पोषण

Neem Oil Benefits : जैसा कि हम सभी जानते हैं नीम कहने को तो काफी कड़वा होता है लेकिन यह हर बीमारी का सबसे अच्छा और बेहतरीन इलाज होता है। इसमें कई प्रकार के और औषधीय गुण पाए जाते हैं, जिससे लोगों को कई सारी समस्याओं से निजात मिल जाता है। यह आपके पेट, रोग, चेहरे समेत बालों के लिए काफी फायदेमंद होता है। इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन सी, प्रोटीन समेत अन्य कई सारे गुण पाए जाते हैं। अमूमन हम में से अधिकतर लोगों को बालों के झड़ने की समस्या होती है। जिस से निजात दिलाने के लिए आज हम उन्हें बालों में नीम का तेल इस्तेमाल करने के फायदे बताएंगे, जिससे बालों का झड़ना एकदम बंद हो जाएगा। साथ ही इससे आपके बालों को मजबूती भी मिलेगी…

बालों को पोषण

नीम का तेल हर मौसम में इस्तेमाल करना बेहद ही फायदेमंद होता है और खासकर सर्दियों के दिनों में नीम के तेल का जरूर उपयोग करना चाहिए क्योंकि इन दिनों में बाल रूखे और बेजान हो जाते हैं। जिस से बचने के लिए आप अपने बालों में नियमित तौर पर नीम का तेल लगाएं। इससे आपके बालों को पोषण मिलेगा। साथ ही, मजबूती प्रदान होगी। इसके लिए सबसे पहले नीम के तेल को नारियल तेल में मिला लें और इससे अपने सिर को मसाज दें। इसे लगाने के करीब 30 मिनट बाद इसे धो लें, जिसका असर आपको बहुत जल्दी दिखाई देगा।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।