Numerology 2023 : ऐसा होता है मूलांक 1 के जातकों का व्यक्तित्व, वर्ष 2023 में करियर, स्वास्थ्य, प्रेम-संबंध में दिखेंगे ये महत्वपूर्ण बदलाव

Numerology Mulank 1 in 2023 : हमारे जीवन में अंको का बहुत बड़ा योगदान है। ज्योतिष विद्या से लेकर जीवन के हर पड़ाव पर अंक हमारे उन्नति और अवरोधों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। किसी के जीवन चक्र से लेकर से लेकर जन्म दिनांक तक अंको का वर्चस्व स्थापित है। ज्योतिष विद्या भी अंको के बिना अधूरा है। अंक ज्योतिष के तहत इंसानों की तरह की करियर, रिश्ते सहित उनके अवरोधों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। हम नए साल की तरफ आगे बढ़ रहा ।है ऐसे में 2023 के लिए संस्करण में अंक ज्योतिष आपके लिए क्या भविष्यवाणी करता है, इस पर आपके पूरे साल की क्रिया निर्धारित रहेगी।

अंक शास्त्र अंकों के बीच संबंधों की गणना करते हैं। इसके साथ ही परिणामों को पढ़ने और गणना करने के साथ विभिन्न प्रकार की संख्याओं का उपयोग किया जाता है। जन्म तारीख, जन्म तिथि से लेकर अन्य संख्याओं के साथ गणना करने के साथ ही 6 प्रकार की अवधारणा का इस्तेमाल किया जाता है। जिसने जीवन पथ संख्या, मनोवृति संख्या, जन्म संख्या, आत्मा आग्रह संख्या, पावर संख्या और व्यक्तित्व संख्या को शामिल किया गया है। आइए जानते हैं 2023 के लिए अंक ज्योतिष संख्या 1 का कैसा रहेगा भविष्यफल :-

अंक ज्योतिष संख्या 1 के लिए वर्ष 2023 की भविष्यवाणी

जिन भी जातकों का जन्म किसी भी महीने के 1, 10, 19 या 28 तारीख को हुआ है। उनके अंक ज्योतिष संख्या 1 होगी। वर्ष 2023 अंक ज्योतिष संख्या 1 के लिए बेहद ही शानदार रहने वाला है। यह साल आपके जीवन में एक नई शुरुआत लेकर आएगा। चाहे वह आपके जीवन का छोटा हिस्सा हो या आपके जीवन का एक पूरा पहलू, आप इसमें स्थाई स्थिरता लेकर चलेंगे।

नए वर्ष में खुद को बेहतर बनाने के लिए अपनी सीमाओं से आप आगे निकलेंगे। आपके विचार कौन है आकर मिलेंगे वहीं नए वर्ष में आप “डरो मत” वाली शैली पर कार्य करेंगे। निश्चित है इस वर्ष आप अपने डर पर काबू पाने में सफल रहेंगे।

कैसे होते हैं मूलांक 1 के जातक

हालांकि अपने सपने को पूरा करने की दिशा में आगे बढ़ते हुए आप अपने लिए कठोर साबित हो सकते हैं। मूलांक 1 वाले जातक नेतृत्व क्षमता के धनी होते हैं। उनमें कौशल विकास की प्रचुरता देखी जाती है। ऐसे में वह एक स्वतंत्र विचार के साथ मजबूत भावना और इच्छाशक्ति के लिए जाने जाते हैं।

मूलांक 1 के जातक अच्छी मात्रा में महत्वाकांक्षा और विश्वसनीयता बनाकर रखते हैं। हालांकि मूलांक 1 वाले जातकों में धैर्य की कमी देखी जाती है और अक्सर जल्दबाजी में यह अपना ही कार्य बिगाड़ लेते हैं।

वर्ष 2023 में मूलांक 1 के जातकों को स्थिरता कायम रखनी होगी। जल्दी बाजी में लिया गया कोई भी निर्णय आपको हानि पहुंचाएगा। वर्ष 2023 में यह जातक कुछ व्यक्तिगत कार्य भी करना चाहेंगे।

नौकरी करियर के लिए पूर्वानुमान

मूलांक 1 वाले जातकों के लिए यह साल एक नीरस कार्य वर्ष माना जा सकता है। हालांकि फिर भी आप इसे अपने पक्ष में करने में सफल रहेंगे। सफलता की सीढ़ियों पर आगे बढ़ने के लिए आपको अपनी सीनियर और सुपर सीनियर की बातों पर ध्यान केंद्रित करना आवश्यक होगा।

सुनना एक बेहतर इंसान की पहचान है। दूसरों के विचारों के प्रति थोड़ा और उदार बनने की कोशिश करेंगे तो निश्चित ही इस वर्ष आपके लाभ की संभावना बेहतर होगी। हालांकि इस साल के दूसरे छमाही में जातकों को अपने सहकर्मी के साथ मनमुटाव का सामना करना पड़ सकता है।

मूलांक 1 के जातकों को अंक ज्योतिष राशिफल के मुताबिक इस साल अपने अहंकार पर नियंत्रण रखना आवश्यक होगा। ऐसा नहीं करने पर इसका असर आपकी कार्यशैली पर पड़ेगा और लोगों के साथ आपके विवाह की संभावनाएं बढ़ेंगी। इस वर्ष आपको सिर्फ प्रबंधन के जगह पर एक समान नौकरी के लिए चुना जा सकता है। हालांकि कुछ नहीं संविदात्मक व्यवसाय में आप अपने करियर को आगे बढ़ा सकते हैं। इंजीनियरिंग, कानून और कृषि के क्षेत्र से जुड़े जातक इस वर्ष अधिक धनार्जन कर सकते हैं।

प्रेम जीवन

मुलायम के के जातक के लिए इस वर्ष अपने प्रेम संबंधों में सफलता पाने के योग रहेंगे। हालांकि स्वाभिमान को अलग रहकर आपको अपने संबंधों को समय देना होगा और आपको अपने संबंध के प्रति सम्मान के साथ व्यवहार करना होगा। जीवनसाथी के प्रति आपके बर्ताव में सहनशीलता आवश्यक होगी। इस वर्ष की दूसरी छमाही में प्रेम संबंधों में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इस वर्ष आपके प्रेम संबंधों में त्याग की आवश्यकता देखी जा रही है।

स्वास्थ्य पूर्वानुमान

मुलायम के जातकों को स्वास्थ्य के मामले में सावधानी बरतना आवश्यक होगा। इस वर्ष आपके स्वास्थ्य पर भारी असर पड़ सकता है। मानसिक तनाव से गुजरेंगे। साथ ही जोड़ों की समस्या से भी परेशान रह सकते हैं। वाहन चलाते समय आपको सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी। ग्रहों की बदलती दिशा के कारण कई बार लोहे से हानि की संभावना नजर आ रही है। साल के के कुछ महीने संभलकर पार करें।स्वास्थ्य संबंधी छोटी-मोटी दिक्कतों को भी नज़रअंदाज़ नहीं करना चाहिए।