अंगूठे के निशान से जानें व्यक्ति का स्वभाव, खुल जाएंगे बड़े राज

हर व्यक्ति का व्यक्तित्व अलग होता है और उसके बारे में पता लगाना कोई मुश्किल काम नहीं है। चाहें तो व्यक्ति के अंगूठे से भी उसके व्यक्तित्व का पता किया जा सकता है।

Personality Test

Personality Test: हर व्यक्ति का व्यक्तित्व भिन्न होता है और यह उसके स्वभाव और रहन-सहन से पता किया जा सकता है। अगर व्यक्ति ठीक तरह से पेश आता है तो सभी उसकी तारीफ करते हैं और जो लोग बुरे लहजे वाले होते हैं उन्हें कोई पसंद नहीं करता। लेकिन व्यक्ति के स्वभाव के अलावा उसकी हाथों और पैर की उंगलियों के जरिए भी पर्सनैलिटी पता की जा सकती है।

अब तक हमने आपको हाथ और पैर की उंगलियों के आकार के आधार पर व्यक्तित्व की जानकारी दी है। आज हम आपके अंगूठे के आकार के आधार पर पर्सनैलिटी की जानकारी देते हैं। यहां हम अंगूठे के आकार की बात नहीं कर रहे हैं बल्कि उस पर दिखाई देने वाले कुछ चिन्हों की बात कर रहे हैं। यह देखकर व्यक्ति के जीवन के गहरे राज पता किए जा सकते हैं।

लचीला अंगूठा

कुछ लोगों का अंगूठा काफी लचीला होता है और आसानी से आगे पीछे मुड़ जाता है। इस तरह के लोग जिद्दी नहीं होते और मौके का लाभ उठाना अच्छी तरह जानते हैं। यह दूसरों की बातों में जल्दी आ जाते हैं और यह उनकी सबसे बड़ी कमजोरी है। यह पैसा कमा लेते हैं लेकिन बचा नहीं पाते।

ऊपरी भाग

जिन लोगों के अंगूठे का ऊपरी भाग नीचे वाले भाग से ज्यादा मोटा होता है। वह स्वार्थी किस्म के होते हैं और हर जगह अपनी चालाकी चलाते हैं। यह जहां जाते हैं सिर्फ अपने फायदे के बारे में सोचते हैं। अगर आपके आसपास कोई ऐसा व्यक्ति मौजूद है तो उससे दूर रहना ही अच्छा है।

यव चिन्ह

जिन लोगों के अंगूठे पर यव चिन्ह होता है। यह काफी रोमांटिक किस्म के होते हैं। इनके पास धन की कोई कमी नहीं रहती है। ये चाहे मेहनत करें या नहीं लेकिन इन्हें धन की प्राप्ति हो जाती है। यह लोग सुखी जीवन गुजारते हैं।

छोटा और मोटा

जिन लोगों का अंगूठा साइज में छोटा होता है और मोटा रहता है ये थोड़ा खराब साबित होता है। इस तरह के अंगूठे वाले लोग गुस्सैल स्वभाव के होते हैं और बात-बात पर इनके मिजाज बिगड़ जाते हैं। यह किसी भी बात पर गंभीरता से नहीं सोचते बल्कि उसे लेकर भावुक हो जाते हैं। अपनी इस आदत के चलते इन्हें कई बार दुखों का सामना करना पड़ता है।

लंबा

जिन लोगों का अंगूठा लंबा होता है यह बुद्धिमान कहलाते हैं और तर्कशील बातें करना पसंद करते हैं। यह काफी ज्ञानी होते हैं और अपनी बुद्धि और विवेक से समाज में मान सम्मान हासिल करते हैं। धन के मामले में भी इनकी किस्मत अच्छी होती है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News