मुट्ठी में छिपे हैं आपके व्यक्तित्व के राज, आसानी से पता लगाएं कैसी है पर्सनैलिटी

Diksha Bhanupriy
Published on -
Personality Test

Personality Test: हर व्यक्ति के स्वभाव के अलावा उसकी आदतों के जरिए भी उसके व्यक्तित्व के बारे में भी कई बातों का पता लगाया जा सकता है। हम अक्सर व्यक्ति के सहन-सहन और बातचीत के तरीके को देखकर उसके बारे में जानने की कोशिश करते हैं। हालांकि, कई बार जिस तरह से व्यक्ति हमारे सामने पेश आ रहा होता है वह अंदर से बिल्कुल भी उसे तरह के व्यक्तित्व का नहीं होता है।

अगर किसी भी व्यक्ति की पर्सनैलिटी के बारे में पता लगाना है तो उसकी कुछ छोटी-छोटी आदतों के जरिए आसानी से कई बातों का पता लगाया जा सकता है। उसके उठने, बैठने, चलने और खाने के तरीके से कई तरह के सीक्रेट पता किए जा सकते हैं। इसी तरह से व्यक्ति का हाथों की मुट्ठी बांधने का तरीका भी उसके बारे में कई बातों का खुलासा करता है। चलिए आज इस बारे में जानते हैं।

पहला तरीका

कुछ लोग जब अपने हाथों की मुट्ठी बनाते हैं तो अंगूठा अंदर की ओर और उंगलियां बाहर की ओर रखते हैं। इस तरह के लोगों का स्वभाव रचनात्मक होता है। यह लोग बातें भले ही ज्यादा नहीं करते लेकिन लोगों के बीच अच्छी तरह से घुलमिल जाते हैं। यह जो भी काम अपने हाथ में लेते हैं उसे पूरा करने के बाद ही मानते हैं।

दूसरा तरीका

कुछ लोग मुट्ठी बांधते समय एक उंगली से अपने अंगूठे को दबाते हैं। यह लोग बहुत ही जिज्ञासु प्रवृत्ति के होते हैं। इन लोगों का स्वभाव काफी मिलनसार होता है और हर कोई इनसे जुड़ाव महसूस करता है। इनका बातचीत करने का ढंग काफी अच्छा होता है जो लोगों का दिल जीत लेता है। अपनी सफलता से यह समाज में मान सम्मान की प्राप्ति करते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News