Recipe: घर पर आसानी से झटपट तैयार करें क्रिस्पी आलू रिंग्स, उंगलियां चाटते रह जाएंगे लोग, जानें रेसिपी

Recipe: क्रिस्पी होममेड आलू रिंग्स एक स्वादिष्ट और आसान स्नैक या भोजन है जो बच्चों से लेकर बड़े तक सभी को पसंद आएगा। ये रिंग्स उबले हुए आलू, सूजी, मसालों और ब्रेड crumbs से बनाई जाती हैं। इन्हें तेल में सुनहरा भूरा होने तक तला जाता है और टमाटर की चटनी या हरी चटनी के साथ परोसा जाता है।

aloo crispy rings

Recipe: आलू सबकी पसंदीदा सब्जियों में से एक है। आलू से कई प्रकार के व्यंजन बनाए जाते हैं। आलू से बनी हर चीज सभी को पसंद होती है। इतना ही नहीं आलू से कई प्रकार की मिठाइयां भी बनाई जाती है। आपने आलू से बनी सब्जी, बड़े, पराठे आदि तो खाए होंगे। लेकिन क्या आपने कभी आलू से बनी क्रिस्पी रिंग ट्राय की है। अगर नहीं तो आज हम आपके लिए आलू क्रिस्पी रिंग की चटपटी रेसिपी लेकर आए हैं। यह रिंग्स बनने में भी बहुत आसान है और खाने में बहुत ही स्वादिष्ट लगती है। क्रिस्पी आलू रिंग्स को पोटैटो रिंग्स भी कहा जाता है। खासतौर पर बच्चों के टिफिन के लिए यह बहुत ही अच्छा स्नेक्स है। इसी के साथ चल जान लेते हैं कि क्रिस्पी होममेड आलू रिंग्स कैसे बनाई जाती है, तो चलिए जान लेते हैं।

कैसे बनाएं क्रिस्पी आलू रिंग्स

सामग्री

2 मध्यम आकार के उबले आलू
1/2 कप सूजी
1/2 छोटा चम्मच नमक
1/2 छोटा चम्मच चाट मसाला
1/4 छोटा चम्मच हल्दी पाउडर
1/4 छोटा चम्मच लाल मिर्च पाउडर
1/4 छोटा चम्मच काली मिर्च पाउडर
1/4 कप धनिया पत्ती, बारीक कटी हुई
1/4 कप हरी मिर्च, बारीक कटी हुई
1/2 कप ब्रेड crumbs
तेल, तलने के लिए


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।