Rashifal 11 December 2022 : मिथुन-वृश्चिक-कन्या के लिए भाग्योदय, रोजगार धन स्वास्थ्य का लाभ, सिंह मीन रहें सावधान, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

Rashifal 11 December 2022 : आज के ग्रहों की स्थिति की बात करें तो राहु मेष राशि में है। मंगल वक्री अवस्था में वृषभ राशि में गोचर कर रहे हैं। चंद्रमा अभी भी सूर्योदय के समय मिथुन राशि में बने रहेंगे। हालांकि इसके बाद कर्क राशि में प्रवेश कर जाएंगे। तुला राशि में केतु वृश्चिक राशि में सूर्य धनु राशि में शुक्र और बुध विराजमान है। मकर राशि में शनि गोचर करें जबकि मीन राशि में गुरु विराजमान है।

मेष : मेष राशि वाले के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। पराक्रम रहेगा। रोजी रोजगार में तरक्की की योग मिल रहे हैं। कलाकारी सृष्टि का निर्माण हो रहा है। व्यापार अच्छा है। कर्क में चंद्रमा की उपस्थिति के कारण निजी और पेशेवर जीवन में तनाव महसूस कर सकते हैं। काम पर ध्यान देने की आवश्यकता है। फिट रहने के लिए जीवन शैली में बदलाव करना आवश्यक है। कार्यस्थल पर पहचान और सराहना मिलेगी।

वृषभ : वृषभ राशि वाले के लिए आज का दिन आशा से भरा रहेगा। पैसा निवेश कर सकते हैं। परिवार का कोई राज आज आपको पता चलेगा। जीवन साथी के साथ निजी मुद्दों पर चर्चा करेंगे। मन खिन्न रह सकते हैं। धन आगमन होगा रोजी रोजगार में तरक्की के योग्य स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। प्रेम संतान की स्थिति मध्यम है।

मिथुन : मिथुन राशि वाले को स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। निरंतर प्रेम और संतान की स्थिति अच्छी रहेगी। धन आगमन होगा। व्यापारिक दृष्टि से शुभ समय कहा जा सकता है। योग्यता और प्रतिभा साबित करने के मौके मिलेंगे। देर होने से पहले प्यार को अपनी भावनाओं का इजहार करें। लंबे समय से चले आ रही परेशानी का अंत होगा। शादीशुदा होने का असली आनंद क्या है, यह आप आज जानेंगे।

कर्क : सकारात्मक सोच वाले लोगों से मुलाकात हो सकती है। मित्रों के साथ आज आपका दिन आनंद पूर्वक व्यतीत होगा। आर्थिक स्थिति में सुधार हो रहा है। दूसरों को अधिक चतुर और शक्तिशाली दिखाई देंगे। परिस्थितियां आपके अनुकूल रहेगी। ताकत महसूस कर सकते हैं। रोजी रोजगार में भी तरक्की के योग हैं। व्यापार भी ठीक ठीक आगे बढ़ रहा है। लाल वस्तु का अपने पास रखना आपको लाभ देगा।

सिंह : सिंह राशि वाले के लिए चिंता कारी सृष्टि का निर्माण हो रहा है। मन व्यथित रहेगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा प्रेम संतान की स्थिति मध्यम बनी हुई है। कार्य क्षेत्र में अच्छा करने के लिए स्वास्थ्य पर ध्यान देना आवश्यक है। धन विलासिता में खर्च करेंगे। घर में अशांति पैदा होगी। पेशेवर जीवन को बेहतर बनाने के लिए माता-पिता और बड़ों की सलाह आपके लिए कारगर साबित होगी।

कन्या : कन्या राशि वाले को भावनाओं पर काबू रखने के निर्देश दिए जा रहे हैं। डर से छुटकारा पाने की जरूरत है। भावनाएं आपके व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन को प्रभावित कर सकती है। आर्थिक स्थिति में सुधार के योग्य। छात्र अपने अधिकांश समय अनुपातिक कार्य में व्यस्त करेंगे। मोबाइल गेम टीवी देखने में समय बर्बाद कर सकते हैं। आय में बढ़ोतरी होगी। शुभ समाचार मिलेगा। स्वास्थ्य प्रेम व्यापार बहुत अच्छा रहेगा।

तुला : तुला राशि वाले को रोजी रोजगार में तरक्की के योग्य। भाग्य साथ देगा। स्वास्थ्य की स्थिति अच्छी है। व्यापारिक दृष्टिकोण से आज का समय शुभ कहा जा सकता है। सेहत की स्थिति सही रहेगी। विशेषज्ञ की सलाह के बिना नए प्रोजेक्ट में निवेश ना करें। भविष्य के परेशानियों से बचने के लिए धन संचय आवश्यक है।

वृश्चिक : जोखिम से उबर जाएंगे। रोजी रोजगार में तरक्की के योग्य भाग्य साथ देगा। स्वास्थ्य में सुधार दिख रहे हैं। व्यापार अच्छा चल रहा है। निजी और पेशेवर जीवन के संबंध में फैसला लेने से पहले सभी रैलियों पर विचार करें। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। धन खर्च होंगे। कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प के साथ सराहना मिलेगी।

धनु : धनु राशि वाले सकारात्मक दृष्टिकोण और आत्मविश्वास से लोगों को प्रभावित करें।गे लंबी अवधि के लाभ से म्यूचुअल फंड में निवेश की सलाह दी जा रही है। परिवार के कल्याण के लिए कड़ी मेहनत। प्रेम और सकारात्मक दृष्टि से आज का दिन उत्तम रहेगा। महत्वपूर्ण कार्यों को शाम से पहले निपटा लें। शाम के समय थोड़ा जोखिम भरा समय हो सकता है। चोट चपेट लग सकती है।

मकर : जीवनसाथी का सानिध्य मिलेगा। रोजी रोजगार में तरक्की होगी। प्रेम संतान की स्थिति अच्छी है। व्यापार भी अच्छा रहेगा। आत्मविश्वास स्तरअच्छा और आज आपको आराम करने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा।

कुंभ : जीवन साथी के स्वास्थ्य की उचित देखभाल करने की आवश्यकता है। जमीन जायदाद आर्थिक लेन-देन के लिए आज का दिन शुभ है। करीबी रिश्तेदार अधिक ध्यान देने की मांग कर सकते हैं। धन संचय करना आवश्यक होगा। प्रतीक्षा मान सम्मान का लाभ मिलेगा। मूड खराब होने से आज आपके जीवनसाथी आपसे दूर हो सकते हैं।

मीन : भावना पर काबू रखें। अपने बच्चे की सेहत पर ध्यान दें। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। मानसिक स्वास्थ्य थोड़ा गड़बड़ सकते हैं। वरिष्ठ का दबाव रहेगा। घर में अनबन हो सकती। आज का दिन तनाव में व्यस्त होगा। समस्याएं बढ़ेंगी। दिमाग पर इसे हावी ना होने दें।