Recipe: इन 4 आसान ट्रिक्स से बनाएं घर पर ही कैफे जैसी स्वादिष्ट आइस्ड टी, जानिए विधि

Recipe: आज हम आपके लिए 4 तरीकों से आइस्ड टी बनाने की विधि लाए हैं, जो न केवल स्वादिष्ट है बल्कि सेहत के लिए भी फायदेमंद है।

recipe

Recipe: आइस्ड टी एक ठंडा और ताज़ा पेय है जो गर्मियों के मौसम में बहुत लोकप्रिय होता है। यह चाय की पत्तियों को पानी में उबालकर और फिर ठंडा करके बनाया जाता है। इसमें अक्सर नींबू, चीनी या शहद, और फल या जड़ी-बूटियों का स्वाद भी मिलाया जाता है। आइस्ड टी न केवल स्वादिष्ट है बल्कि सेहत के लिए भी फायदेमंद है। यह हाइड्रेटिंग है, इसमें एंटीऑक्सीडेंट होते हैं, और यह पाचन में मदद करता है। आइस्ड टी घर पर आसानी से बनाई जा सकती है और इसे विभिन्न प्रकार के स्वादों के साथ अनुकूलित किया जा सकता है। यह एक बेहतरीन पेय है जो आपको गर्मी में ठंडा और तरोताजा रखने में मदद करेगा। आइस्ड टी पानी का एक अच्छा स्रोत है, जो आपको हाइड्रेटेड रहने में मदद करता है। आइस्ड टी में एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो आपके शरीर को मुक्त कणों से होने वाले नुकसान से बचाते हैं। आइस्ड टी पाचन में सुधार करने में मदद कर सकती है। आइस्ड टी कैलोरी में कम होती है और वजन घटाने में मदद कर सकती है। आइस्ड टी में मौजूद कुछ यौगिक तनाव को कम करने में मदद कर सकते हैं। अगली बार जब आप गर्मियों में ठंडा और तरोताजा महसूस करना चाहते हों, तो एक गिलास आइस्ड टी का आनंद लें।

1. क्लासिक ब्लैक टी आइस्ड टी

सामग्री:

2 कप पानी
1 टी बैग (काली चाय)
2 बड़े चम्मच चीनी या शहद (स्वादानुसार)
1 नींबू का रस
पुदीने की पत्तियां (सजावट के लिए)
बर्फ के टुकड़े

Continue Reading

About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।