Relationship Tips: उम्र से बड़ी लड़कियों से जल्दी अट्रैक्ट होते हैं लड़के, ये होते हैं मुख्य 4 कारण

आज के आर्टिकल में हम आपको कम उम्र के लड़कों को अपने से बड़ी उम्र की महिलाओं को पसंद करने की वजह बताते हैं। आइए जानते हैं विस्तार से...

Sanjucta Pandit
Published on -

Relationship Tips : जमाना धीरे-धीरे बदल रहा है और ऐसे में डेटिंग करने का तरीका भी काफी बदल चुका है, लेकिन लड़कों को आज भी अपने से बड़ी उम्र की महिलाएं ज्यादा आकर्षित करती हैं। जैसा कि हम सभी जानते हैं प्यार एक ऐसा एहसास है जो कभी भी हो सकता है। यह जात-पात, अमीरी गरीबी देखकर नहीं किया जाता। कुछ लोगों के लिए यह बहुत ही खास होता है, तो कुछ लोगों के लिए गया सही नहीं होता है। यह लोग अपने एक्सपीरियंस के आधार पर तय करते हैं। वहीं, आजकल अधिकतर कपल्स की उम्र में फर्क देखने को मिल रहा है, अधिकतर लोग अपने से बड़ी उम्र की लड़की को अपना लाइफ पार्टनर बना रहे हैं। जिनमें कुछ फेमस बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी शामिल हैं। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको कम उम्र के लड़कों को अपने से बड़ी उम्र की महिलाओं को पसंद करने की वजह बताते हैं। आइए जानते हैं विस्तार से…

Relationship Tips: उम्र से बड़ी लड़कियों से जल्दी अट्रैक्ट होते हैं लड़के, ये होते हैं मुख्य 4 कारण

जानें कारण

  • कुछ जानकारी के अनुसार, अधिकतर कम उम्र के लड़के अपने से बड़ी उम्र की लड़कियों को इसलिए पसंद करते हैं क्योंकि वह उनके साथ इनसिक्योर फील करते है। दरअसल, अधिक उम्र वाली महिलाओं को प्यार और रोमांस का एक्सपीरियंस होता है, जिस कारण लड़के अपनी लाइफ में लाना पसंद करते हैं।
  • लड़कों को वैसी लड़कियां ज्यादा पसंद आती है जो मेच्योर और कॉन्फिडेंट हो। ऐसी लड़कियां खुद से अधिक उम्र होने पर ही पाई जाती है। चाहे वह जॉब करें या फिर बिजनेस वह हर तरफ से लड़के को सपोर्ट करती है। साथ ही वह अपने पार्टनर को पर्सनल स्पेस भी देती हैं। इस कारण बड़ी उम्र की लड़कियों की तरफ कम उम्र की लड़कियां अधिक आकर्षित होते हैं।
  • कम उम्र में अक्सर गलतियां होना स्वाभाविक है, लेकिन अपने से बड़ी उम्र की लड़कियों के साथ रिलेशनशिप में रहने के दौरान ऐसा कुछ भी नहीं होता क्योंकि उम्र के आधार पर उन लड़कियों के पास एक्सपीरियंस भी होता है। साथ ही वह हर सिचुएशन में अपने दिल और दिमाग का सही इस्तेमाल करती हैं, ताकि रिलेशनशिप को संभालकर चला जा सके। खासकर वह अपने खुशियों को लेकर चलने के साथ-साथ वह अपने पार्टनर की चीज भी साथ लेकर चलती हैं। इसलिए लड़कियों का यह अंदाज लड़कों को काफी ज्यादा पसंद आता है और यही कारण है कि वह अपने से बड़ी उम्र की लड़कियों को अपना पार्टनर चुनते हैं।
  • अधिकतर केसों में बड़ी उम्र की लड़कियां पैसों से सेटल होती हैं। वह अपने करियर में उस मुकाम तक पहुंच चुकी होती है कि वह अपने पार्टनर की मदद कर सके। इसलिए लड़के उनकी तरफ ज्यादा आकर्षित होते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि ऐसी महिलाएं उनका भरपूर साथ देगी। साथ ही वह इस बात की चिंता छोड़ देते हैं कि लड़की उनके साथ रिलेशनशिप में पैसों के लिए है।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News