Relationship Tips: शुरूआती दिनों में ना करें ये गलती, टूट सकता है रिश्ता

आज के आर्टिकल में हम आपको लव मैरिज करने के साथ फायदे बताते हैं, जिससे भविष्य में आपके जीवन में खुशहाली बनी रहेगी।

Sanjucta Pandit
Published on -

Relationship Tips : शादी प्यार 7 जन्मों का बंधन माना जाता है। इस रिश्ते में जोड़ने के बाद दांपत्य जीवन के साथ-साथ लड़का और लड़की दोनों के ही जीवन में कई और रिश्ते जुड़ जाते हैं, जिन्हें प्यार और अच्छे से निभाना बहुत ही चैलेंजिंग काम होता है। वहीं, आजकल लव मैरिज का ट्रेंड चल रहा है। लड़का-लड़की पहले ही एक-दूसरे को पसंद करके अपने फैमिली वालों को राजी कर शादी करते हैं। हालांकि, रिशलेशनशिप की शुरूआत में दोनों कई बार ऐसी गलती कर जाते हैं, जिसका नतीजा उन्हें आगे चलकर देखने को मिलता है। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको शुरूआती दिनों में ये गलती ना करें, नहीं तो आपका रिश्ता टूट सकता है।

Relationship Tips: शुरूआती दिनों में ना करें ये गलती, टूट सकता है रिश्ता

ना करें ये 5 गलती

  • रिश्ते की शुरुआत में अक्सर लोग यह गलती कर बैठे हैं कि वह जरूरत से ज्यादा चीज एक्साइटेड होकर अपने पार्टनर से शेयर कर देते हैं। ऐसे में आगे चलकर आपका रिश्ता टूट सकता है, कोशिश करें कि ओवर शेयरिंग करने से बचे क्योंकि आपको अभी अपने पार्टनर के बारे में उतनी नॉलेज नहीं होती कि वह किस प्रकार से आपको समझते हैं।
  • रिश्ते की शुरुआत में कुछ लोग कई सारे वादे कर डालते हैं। बाद में पूरा नहीं होने पर आपको आगे चलकर समस्या हो सकती है। इसलिए कोशिश करें कि बढ़-चढ़कर वादे ना करें। इससे रिश्ता टूटने के कगार पर भी आ सकता है।
  • शुरुआती दिनों में ही अगर आपके पार्टनर में आपको कोई गलत आदत नजर आए, तो उसे नजर अंदाज बिल्कुल भी ना करें। मानते हैं कि प्यार में लोग अंधी हो जाते हैं, लेकिन इतना भी अंधापन सही नहीं कि आप अपने भविष्य को अंधकार में डाल दें। आप उनकी बुरी आदत को बिल्कुल भी सपोर्ट ना करें। कोशिश करें कि उन आदतों में आप बदलाव करवा सके, जिससे आप दोनों के रिश्ते में मजबूती आए। अन्यथा, आपको कोई डिसीजन ले लेना ही बेहतर।
  • रिलेशनशिप में आने के बाद खुद के आत्म-सम्मान को बिल्कुल भी ठेस न पहुंचने दे। आप खुद के लिए आवश्यक वक्त निकाले कई बार ऐसा देखा गया है कि पार्टनर दूसरे के लिए काफी ज्यादा डेडिकेटेड हो जाता है। जिस कारण उसकी जीवन शैली पूरी तरह बदल जाती है और पार्टनर के नजर में उसकी अहमियत भी घट जाती है। इसलिए कभी भी अपने सेल्फ रिस्पेक्ट को डाउन न होने दे।
  • अगर आपके जीवन में पहले भी कोई रह चुका है, तो उसकी तुलना अपने पार्टनर से बिल्कुल भी ना करें क्योंकि ऐसे में रिश्ता खराब हो सकता है। अपने उसे बात को अपने पार्टनर से नहीं छुपाया यह बहुत अच्छी बात है, लेकिन बार-बार उसे बात को अपने रिश्ते में लेकर आने आपके भविष्य के लिए बुरा हो सकता है।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News