Skin Care Tips: चेहरे पर बस लगाएं ये चीज, गर्मियों में भी बरकरार रहेगी चमक, घर पर पाएं नेचुरल ग्लो

Skin Care Tips: गर्मियों में भी चेहरे की खूबसूरती बनाए रखने के लिए आप रोजाना मलाई का इस्तेमाल कर सकते है। इससे पिंपल्स के साथ दाग-धब्बे भी दूर होंगे साथ ही त्वचा चमकदार और मुलायम बनेगी।

Skin Care Tips: इन दिनों चेहरे पर पिंपल्स और दाग धब्बे होना आम बात है। लेकिन, कई बार ये परेशानी का कारण बन जाते हैं। ऐसे में लोग बाजार के महंगे सामान का इस्तेमाल करने लगते हैं जो उनकी स्किन को नुकसान भी पहुंचा सकता है। लेकिन आप घर पर ही नेचुरल ग्लों पा सकते हैं। इसके लिए आप मलाई का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये आपके चेहरे से पिंपल्स और दाग धब्बों से राहत दिलाने में स्किन की मदद करती है।

डेड स्किन हटाने में मदद करें

मलाई आपकी स्किन को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाती है। इसमें मौजूद एंटी इंफ्लेमेटरी गुण त्वचा के सूजन को कम करने में मदद करते हैं साथ ही स्किन से जुड़ी सभी परेशानियों से राहत दिलाते हैं। आप चाहे तो मलाई को शहद के साथ भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए आप मलाई और शहद को एकसाथ मिलकर अपने चेहरे पर लगाएं। फिर थोड़ी देर बाद उसे पानी से साफ कर लें। मलाई डेड स्किन को हटाने में काफी मदद करती है।

त्वचा को डिटॉक्स करने में मददगार

मलाई आपके स्किन को डिटॉक्स करने में काफी उपयोगी है। इसके लिए आप पहले चेहरे को अच्छे से साफ पानी से धो लें फिर चेहरे पर मलाई लगाकर उसे 10 से 15 मिनट तक मालिश करते रहे। ऐसा करने से चेहरे पर जमी गंदगी साफ हो जाती है। वहीं थोड़ी देर बाद चेहरे को एक बार फिर से साफ पानी से धोकर तौलिए की मदद से चेहरा अच्छे से पोछ लें।

चेहरे पर लाएं नेचुरल ग्लो

गर्मियों के दिनों में गंदगी और पसीने की वजह से चेहरे का ग्लो खत्म होने लगता है। अगर आप ही इन दिनों ग्लोइंग स्किन पाना चाहती है तो मलाई का इस्तेमाल आपके लिए बहुत उपयोगी साबित होगा। इसके लिए आपको रोजाना चेहरे पर मलाई लगाना होगा। दरअसल ऐसा करने से चेहरा चमकदार बनता है और धीरे-धीरे चेहरे पर नेचुरल ग्लो आने लगता है। वहीं अगर आपके चेहरे पर खुजली या फिर जलन हो रही है तो आप इसमें भी मलाई का इस्तेमाल कर सकते है।

पहले करें पैच टेस्ट

हर किसी की स्किन अलग-अलग तरह की होती है किसी को मलाई सूट करती है वहीं किसी को इससे एलर्जा भी हो सकती है। इसलिए जब भी मलाई का इस्तेमाल करें तो पहले पैच टेस्ट जरूर करें। इससे आपको ये पता चल जाएगा कि वो आपके स्किन पर सूट कर रही है या नहीं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

Other Latest News