क्या आप भी करते हैं गलत तरीके से Vitamin C सीरम का इस्तेमाल? आज ही कर दे बंद

Vitamin C

Vitamin C : खराब लाइफस्टाइल और खानपान की वजह से लोगों की सेहत पर गहरा असर देखने को मिलता है। इतना ही नहीं इस वजह से त्वचा में भी पिंपले, डार्क सर्कल, पिग्मेंटेशन होने लगते हैं। इसको ठीक करने के लिए लोग तरह-तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं जो केमिकल युक्त होते हैं। जो समस्या ठीक करने के बजाय और ख़राब कर देते हैं।

इतना ही नहीं इन दिनों सबसे ज्यादा लोग विटामिन सी सीरम का इस्तेमाल कर त्वचा को बेदाग, ग्लोइंग बनाते हैं। लेकिन कई बार इसका इस्तेमाल लोग सही तरीके से नहीं करते है जिसकी वजह से उन्हें और समस्या झेलना पड़ जाती हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं विटामिन सी सीरम का इस्तेमाल कैसे करना चाहिए और कैसे नहीं। तो चलिए जानते हैं –


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।