Skin Care : पाना चाहते हैं ग्लोइंग स्किन? ऐसे करें आलू के रस का इस्तेमाल

Skin Care

Skin Care : आलू जिसे सब्जियों का राजा माना जाता है। इसमें मिनरल्स और अलग-अलग प्रकार के विटामिंस पाए जाते हैं। आलू में कई ऐसे गुण पाए जाते हैं, जो चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं। ग्लोइंग स्किन और हेल्दी स्किन पाने में आलू आपकी मदद कर सकता है। इसमें विटामिन सी, एंटीऑक्सीडेंट्स और कई मिनरल्स पाए जाते हैं, जो स्किन के लिए बेहद लाभदायक माने जाते हैं। इसका इस्तेमाल करने से टैनिंग की समस्या से छुटकारा मिलता है। साथ ही काले दाग -धब्बे और पिगमेंटेशन जैसी समस्याएं खत्म होती। अलग-अलग तरीके से चेहरे पर आलू का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Skin Care : ऐसे लगाएं

चेहर के डलनेस और डार्क सर्कल जैसी समस्याओं को दूर करने के लिए आलू का रस लगाया जा सकता है। चलिए जानते हैं किस तरह आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं?


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।