पलकों का आकार बताता है कैसे व्यक्ति हैं आप, आसानी से करें पर्सनैलिटी टेस्ट

हर व्यक्ति का व्यक्तित्व दूसरे से भिन्न है। उसके स्वभाव के अलावा शरीर के अंग भी ये बताते हैं कि वह व्यक्ति कैसा है।

personality test

Personality Test: हर व्यक्ति का व्यक्तित्व भिन्न है और इसका अंदाज उसके रहन सहन से लगाया जा सकता है। व्यक्ति जिस तरह से बर्ताव करता है उसी के आधार पर उसकी पर्सनैलिटी को तय किया जाता है।

स्वभाव के अलावा व्यक्ति का शरीर भी उसके बारे में बहुत कुछ बताता है। हमने अब तक आपको आंखों के आकार हाथों की उंगलियां पैर के अंगूठे के जरिए व्यक्तित्व की जानकारी बताई है। आज हम आपको आईलैशेज यानी पलकों के आधार पर पर्सनैलिटी की जानकारी देते हैं।

प्राकृतिक

घर आपकी पलके प्राकृतिक है और इनका आकार माध्यम है इसका अर्थ यह हुआ कि आपको अपने व्यक्तित्व की काफी ज्यादा परवाह है। आपको परिस्थितियों के साथ चलना पसंद होता है। जो स्थिति आपके नियंत्रण में नहीं आ सकती आप उसे नियंत्रित करने की कोशिश नहीं करते हैं और आगे बढ़ जाते हैं।

कैट शेप

जिन लोगों की पलके बाहर की तरफ निकलती हुई लंबी होती है ये उनके रहस्यमय होने का संकेत है। आप कभी भी किसी के सामने आसानी से नहीं खुलते हैं। अपना असली व्यक्तित्व प्रदर्शित करने के लिए आपको समय चाहिए होता है। अगर आप एक बार किसी के सामने खुल जाते हैं तो आप काफी मौज मस्ती से भरे हुए होते हैं।

क्लस्टर

जिन लोगों की पलक लंबी और मुड़ी हुई होती है यह कमजोर पक्ष वाले लोग होते हैं। आप संवेदनशील किस्म के होते हैं और लोगों पर विश्वास करना आपके लिए काफी मुश्किल होता है। लोगों का काफी फायदा उठाते हैं लेकिन जब इन्हें समझ आ जाता है तो यह किसी को इस तरह की हरकत नहीं करने देते। आप सभी से प्रेम करने वाले व्यक्ति हैं।

ओपन

जिन लोगों की पलके खुली हुई होती है और एक दूसरे से सटी रहती है यह स्पष्ट वादी लोग होते हैं। आपको जल्द से जल्द किसी भी बात का निर्णय पर पहुंचना पसंद होता है और आप दूसरों से भी ऐसे ही उम्मीद रखते हैं। इनके अंदर नेतृत्व क्षमता काफी मजबूत होती है।

डॉल

जिन लोगों की पलक मोटी और मुड़ी हुई रहती है यह गुड़िया आकार की कहलाती है। इस तरह के लोगों को हर समय अच्छा देखना काफी पसंद होता है। ये हर वक्त सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देना चाहते हैं। कभी-कभी यह अति सक्रिय हो जाते हैं लेकिन यही इनकी ऊर्जा होती है। आप खुद से ज्यादा दूसरों का ख्याल रखते हैं। आप एक अच्छे श्रोता होते हैं इसलिए लोग आपसे सलाह लेने आते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News