अंगुलियों का आकार खोलेगा व्यक्तित्व के राज, आसानी से जानें व्यक्ति की पर्सनैलिटी

personality test

Personality Test: हमारे आसपास जितने भी लोग रहते हैं उनकी शारीरिक बनावट दूसरे से भिन्न होती है। किसी का कद लंबा तो किसी का छोटा होता है। कोई मोटा तो कोई पतला होता है। व्यक्ति की शारीरिक बनावट जहां उसे लोगों के बीच अलग बनाती है तो इससे उसके व्यक्तित्व का पता भी लगाया जा सकता है।

आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन व्यक्ति के कान, नाक, आंख और शरीर के अन्य हिस्से के आकार के जरिए आसानी से उसके व्यक्तित्व के बारे में पता लगाया जा सकता है। आज हम आपको किसी भी व्यक्ति की अंगुलियों के शेप के आधार पर उसकी पर्सनैलिटी के संबंध में जानकारी देते हैं।

सीधी उंगली

कुछ लोगों की अंगुली का आकार सीधा होता है। इस तरह के लोग बहुत ईमानदार होते हैं और इन्हें झूठ और फरेब से सख्त नफरत होती है। यह भरोसेमंद होते हैं और दूसरों से भी वही उम्मीद करते हैं। यह लोग होते तो बहुत इमोशनल हैं लेकिन इन्हें अच्छे से पता है कि अपने इमोशंस को किस तरह से छिपाना है। इन लोगों का स्वभाव मजबूत और आजाद होता है इसलिए कई बार लोग इन्हें घमंड भी समझ लेते हैं लेकिन यह शांत प्रवृत्ति के होते हैं।

नुकीली अंगुली

कुछ लोगों की अंगुली का आकार नुकीला होता है। ये फेंटेसी से भरी जिंदगी जीना पसंद करते हैं और प्रेम कहानी इनकी फेवरेट होती है। यह हमेशा से चाहते हैं कि इन्हें भी इनकी तरह प्यार करने वाला इंसान मिले। यह वफादार दोस्त और पार्टनर साबित होते हैं और इमोशन इनके अंदर काफी ज्यादा होते हैं। अगर यह कोई लक्ष्य निर्धारित कर लेते हैं तो उस पर डटकर काम करते हैं और मेहनत के साथ उसे पूरा करते हैं। यह काफी दयालु होते हैं लेकिन कई बार उनकी वफादारी इन्हें महंगी पड़ जाती है।

मुड़ी हुई अंगुली

कुछ लोगों की अंगुली मुड़ी हुई होती है यह बहुत ही शांत स्वभाव के होते हैं और इन्हें गुस्सा बहुत कम आता है। यह अच्छी तरह से किसी भी बात को हंसकर टालना जानते हैं। इनके लिए सच्चाई सबसे ज्यादा मायने रखती है और यह जिस चीज पर विश्वास करते हैं उसे पर हमेशा कायम रहते हैं।ये गलतियों से सीख कर आगे बढ़ना पसंद करते हैं और भीड़ से अलग खुद का व्यक्तित्व बनाते हैं। इन लोगों में काफी कॉन्फिडेंस होता है जो इन्हें आकर्षक बनाता है। इन्हें संतुलित रहना पसंद होता है और वह चीज जो इनके संतुलन में बाधा उत्पन्न करती हैं इन्हें बिल्कुल भी पसंद नहीं आती। इनके ज्यादा दोस्त नहीं होते, लेकिन जो होते हैं यह उनका जीवन भर के लिए साथ निभाते हैं। सादगी भरा जीवन जीना इन लोगों को पसंद होता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News