पतली और कम बालों की Eyebrow को भी घना बनाएंगी ये 6 टिप्स, लुक में लग जाएंगे चार चांद

हमारे चेहरे की सुंदरता बहुत हद तक आइब्रो के शेप पर निर्भर करती है। खूबसूरत दिखने के लिए चलिए जानते हैं कैसे आइब्रो को सही तरीके से शेप दिया जाए।

Diksha Bhanupriy
Published on -
eyebrow

Eyebrow: हमारे चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने में मेकअप का बहुत अहम रोल होता है। अगर सही तरीके से चेहरे का मेकअप कर लिया जाए तो हम कई गुना ज्यादा खूबसूरत लग सकते हैं। मेकअप करने के दौरान आंखों के मेकअप और आइब्रो के शेप का ध्यान रखना भी बहुत जरूरी होता है। अगर यह चीज सही होती है तो ओवरऑल लुक परफेक्ट नजर आता है।

किसी भी व्यक्ति के चेहरे का परफेक्ट लुक निकालकर तभी सामने आता है जब उसकी आइब्रो का साइज सही होता है। कई बार बहुत पतले आइब्रो चेहरा बिगाड़ देती है तो कई बार घनी आईब्रो भी अच्छी नहीं लगती। अगर आपकी आइब्रो कंबल वाली और पतली है तो आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताते हैं जो इन्हें घना और काला बनाएंगे।

आइब्रो का शेप (Eyebrow)

परफेक्ट लुक पाने के लिए आइब्रो के शेप का सही होना बहुत जरूरी होता है। जब तक आइब्रो सही तरीके से उभर कर नहीं आती तब तक लुक अच्छा नहीं लग सकता। ऐसे में आइब्रो को सही शेप देना जरूरी होता है।

थ्रेडिंग का ख्याल

आपको समय-समय पर अपने आइब्रो को सही आकार देने के लिए थ्रेडिंग कर लेनी चाहिए। इससे एक्स्ट्रा बाल हट जाते हैं और आइब्रो सही आकार में नजर आती है। आप अपनी पसंद के मुताबिक शेप का चुनाव कर सकती हैं।

ब्रश का इस्तेमाल

आपको अपना आइब्रो का साफ करने के बाद उसकी मदद से ऊपर की तरफ ब्रश करना चाहिए। ऐसा करने से सारे बाल एक ही दिशा में ऊपर की तरफ उठ जाते हैं और लुक अच्छा लगता है।

दो रंगों का इस्तेमाल

अगर आप अपनी आइब्रो को सही आकार देना चाहते हैं तो दो रंगों का इस्तेमाल करें। कभी भी एक रंग का चुनाव न करें और ना करें। आप एक ही रंग के दो साइड का इस्तेमाल कर सकते हैं इस साइबर नेचुरल नजर आती है।

वॉटरप्रूफ पेंसिल

अपनी आईब्रो में रंग भरने के लिए आपको वाटरप्रूफ पेंसिल का इस्तेमाल करना चाहिए। ऐसे में अगर आपको पसीना भी आएगा तो आइब्रो का शेप खराब नहीं होगा और आप सुंदर नजर आएंगी।

शार्प पेंसिल

अपने आइब्रो को सुंदर बनाने के लिए आपको पेंसिल शार्प रखना चाहिए। शार्प पेंसिल से दिया गया स्ट्रोक सुंदरता बढ़ाने का काम करता है। सपाट पेंसिल का इस्तेमाल करने से आपके बालों को नेचुरल लुक नहीं मिलेगा।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News