Cracked Heels Scrub: फटी एड़ियों से छुटकारा दिलाएंगे ये स्क्रब, ऐसे करें तैयार

Cracked Heels Scrub

Cracked Heels Scrub: बहुत सी बार ऐसा होता है जब हम शरीर के अंगों पर बेहतर तरीके से ध्यान नहीं दे पाते हैं और इसका गंभीर परिणाम निकल कर सामने आता है। हम अपने चेहरे की त्वचा का तो बहुत ध्यान रखते हैं लेकिन बाकी अंगों पर ध्यान देना भूल जाते हैं। ऐसा करने से त्वचा पर डेड स्किन की परत चढ़ने लगती है जो आगे चलकर परेशानी का सबब बनती है। एड़ियों पर डेड स्किन की परत जम जाना भी बहुत तकलीफ देता है और इसे निकालना काफी मुश्किल है। ठंड के सीजन में बहुत से लोगों को एड़िया फटने की समस्या हो जाती है। अगर आप भी खुरदुरी एड़ियों से परेशान है और उन्हें मुलायम बनाए रखना चाहती हैं तो हम आपको कुछ खास स्क्रब की जानकारी देते हैं जिन्हें आप घर पर तैयार कर सकती हैं।

उपयोग करें ये Cracked Heels Scrub

ओट्स और कॉफी

एक बड़ा चम्मच एलोवेरा जेल लें और उसमें कॉफी पाउडर मिलाकर एड़ियों पर 5 से 7 मिनट तक स्क्रब करें। इसके बाद अपने पैरों को कुछ देर के लिए गर्म पानी में डुबाकर रखें। इसके बाद आपको प्यूमिक स्टोन पैरों पर स्क्रब करना है और नारियल का तेल लगा कर सो जाना है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।