खराब हो गई है महंगी ड्रेस की जिप, इन आसान हैक्स से उसे फिर करें फिक्स

जीवनशैली, डेस्क रिपोर्ट। बॉडी फिट ड्रेस पहनने के शौकीन ये खूब जानते हैं कि उस ड्रेस की स्टाइल संभालने का पूरा बोझ एक छोटी सी चेन पर होता है। स्किन फिट टॉप होगा तो कमर के पीछे जिप (zip) होगी जो ड्रेस की फिटिंग सही रखेगी। चोली में साइड जिप भी हो सकती है जो लहंगे में भी आपकी फिगर को खूबसूरती से दिखाती है। सोचिए महंगी महंगी ड्रेस से ये जिप खराब हो जाए तो क्या हो। जिप खराब यानि ड्रेस का पूरा लुक खराब और आपके पैसे बरबाद। ऐसे में जिप को ठीक कराने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है। जिप बदलने की भी कोशिश की जाए तो इससे ड्रेस की सिलाई पर असर पड़ता है। आपकी किसी महंगी ड्रेस की जिप का भी खराब हाल है तो कुछ घरेलू टिप्स के साथ उस जिप को दोबार ठीक कर सकती हैं।

पेंसिल से करें ठीक
एक शार्प पेंसिल लीजिए। पेंसिल की नोक को जिप के दातों पर ऊपर से नीचे तक रगड़िए। अगर आपकी जिप अटक रही होगी तो इस नुस्खे से ठीक हो जाएगी। पेंसिल घिरने के बाद जिप को दो तीन बार तेजी से ऊपर नीचे करें। आप खुद महसूस करेंगी कि जिप ने अटकना बंद कर दिया है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”