Vastu Tips : आज ही छोड़ दे गिनकर रोटियां बनाना, वरना भुगतना पड़ेगा ये सब

Vastu Tips : अधिकतर लोग घर के सदस्यों के हिसाब से रोटियां (Chapati) गिनकर बनाते है। क्योंकि खाना बचे ना और ना ही बर्बाद हो। लेकिन ऐसा भूलकर भी नहीं करना चाहिए।

vastu tips

Vastu Tips : अधिकतर लोग घर के सदस्यों के हिसाब से रोटियां (Chapati) गिनकर बनाते है। क्योंकि खाना बचे ना और ना ही बर्बाद हो। लेकिन ऐसा भूलकर भी नहीं करना चाहिए। बुजुर्ग लोग भी अक्सर कहते है कि घर में रोटियां गिन कर नहीं बनाना चाहिए। इसको लेकर वास्तु शास्त्र में काफी बातें कही गई है। दरअसल, ऐसा करने से आपकी मुश्किलें बढ़ सकती है। जी हां, रोटियां कभी भी गिन कर नहीं बनाना चाहिए ऐसा करने से घर की सुख समृद्धि ख़त्म हो जाती है। अगर आप भी ऐसा करते है तो आज ही ऐसा करने बंद कर दे। आज हम आपको बताने जा रहे है रोटियां गिन कर बनाने से क्या-क्या होता है। तो चलिए जानते है –

इसलिए गिन कर न बनाए रोटियां –

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, रोटियां गिन कर बनाना बेहद अशुभ होता है। ऐसा करने से घर की सुख समृद्धि ख़त्म हो जाती है। साथ ही ये आपके ग्रहों पर भी बुरा प्रभाव डालते है। रोटियां गिन कर बनाने से स्वास्थ में भी काफी नुकसान होता है। ऐसा करने से आपका स्वास्थ भी बिगड़ सकता है। साथ ही घर के सदस्यों के साथ आपकी अनबन हमेशा बनी रहती है।

Must Read : भूलकर भी सावन के महीने में नहीं करना चाहिए ये काम, नाराज हो जाते है भगवान शिव

ज्योतिषों द्वारा भी बताया गया है कि गेंहू सूर्य का अनाज होता है ऐसे में मनुष्य के जीवन पर सूर्य का काफी ज्यादा प्रभाव पड़ता है। इसे में अगर आप रोटियां गिन कर बनाते है तो इससे आपको काफी ज्यादा नुकसान हो सकता है। साथ ही ऐसा करने से सूर्य देवता का भी अपमान होता है। सूर्य देवता नाराज हो जाते है। जिसकी वजह से आपके जीवन में काफी ज्यादा परेशानियां होने लगती है।

हमेशा बनाएं पहली गाय की रोटी –

वास्तु शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र में गाय की रोटी बनाने का काफी ज्यादा महत्व माना गया है। ऐसा करने से घर में सुख समृद्धि बनी रहती है। साथ ही शांति का भी वास घर में रहता है। कहा जाता है कि गाय में सभी देवी देवताओं का वास होता है। इसलिए हमेशा गाय की पहली रोटी बनाना चाहिए। वहीं आख्रिर रोटी हमेशा कुत्ते के लिए बनाना चाहिए। क्योंकि ये शुभ माना जाता है। ऐसा करने से आपका स्वास्थ और घर पर बनी नकारात्मकता भी दूर होती है।