गर्मी की छुट्टी में बच्चों को सिखाना चाहते हैं Swimming, तो जरूर जान लें ये जरूरी बातें

Swimming: बच्चों को स्विमिंग सिखाना एक मजेदार और फायदेमंद गतिविधि हो सकती है जो उन्हें जीवन भर लाभ दे सकती है। लेकिन सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है। बच्चों को तैरने के लिए भेजने से पहले सही स्विमिंग किट खरीदना आवश्यक है और कुछ महत्वपूर्ण बातों का ध्यान रखना भी जरुरी है।

Swimming

Swimming: बच्चों की गर्मियों की छुट्टियां लग चुकी है। ऐसे में कई बच्चे अलग-अलग कोचिंग ज्वाइन करते हैं जिससे कि उनकी गर्मी की छुट्टियां बरबाद ना हो और वह कुछ ना कुछ सीखते रहे। अधिकांश बच्चे गर्मी की छुट्टियों में स्विमिंग क्लास जाने का विचार करते हैं। यह बहुत ही अच्छा विचार है। अगर आप भी अपने छोटे बच्चों को स्विमिंग क्लास भेजने का सोच रहे हैं तो आपको उन्हें स्विमिंग क्लास भेजने से पहले कुछ जरूरी बातों का ध्यान अवश्य रखना चाहिए। इसी के साथ चलिए जान लेते हैं कि बच्चों को स्विमिंग सीखने से पहले किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

स्विमिंग सूट पहनाए

छोटे बच्चों को स्विमिंग सिखाना एक अद्भुत अनुभव है,जो उन्हें जीवन भर लाभ दे सकता है। लेकिन सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है। उन्हें तैरने के लिए भेजने से पहले सही स्विमिंग किट खरीदना आवश्यक है।यह किट आरामदायक स्विमिंग कॉस्टयूम, लीक-प्रूफ स्विमिंग ग्लास, ईयरप्लग, स्विमिंग कैप, और फ्लोटेशन डिवाइस जैसी चीजें शामिल करती है। यह सब बच्चों को पानी में सुरक्षित रखने और तैराकी का आनंद लेने में मदद करता है।

Continue Reading

About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।