Watermelon Facepack: तरबूज से आएगा चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो, दूर होगी टैनिंग, ट्राइ करें ये 2 फेसपैक

Watermelon Facepack: गर्मियों में तरबूज का सेवन करना बेहद ही फायदेमंद माना जाता है। इसमें कई सेहतमंद पाए जाते हैं। यह न सिर्फ खाने में स्वादिष्ट होता है बल्कि पोषक तत्वों से भरपूर होता है। लेकिन क्या आपको पता है तरबूज चेहरे के लिए भी बहुत लाभकारी माना जाता है। यह त्वचा का रूखापन, दाग धब्बे और टैनिंग जैसी समस्याओं को दूर करता है। साथ ही त्वचा को डीप मॉइस्चराइज करता है। अप घर पर आसानी से तरबूज के अलग-अलग फेस पैक बना सकते हैं, जो आपके स्किन पर इंस्टेंट ग्लो लाएगा।

तरबूज और बेस का फेसपैक

तरबूज का गूदा निकालकर एक कटोरी में रख लें। अब उसमें एक चम्मच शहद और बेसन डालकर अच्छे से मिला लें। एक ठीक पेस्ट तैयार कर लें। ध्यान रहे कि इस मिश्रण में कोई भी लंप ना हो। अब इस फेसपैक को साफ चेहरे पर लगाएं। और 15 मिनट के लिए छोड़ दें। उसके बाद चेहरे को पानी से धो लें और मॉइस्चराइजर लगाएं।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"