मोबाइल चलाने का तरीका बताएगा कैसे व्यक्ति हैं आप, आसानी से पता करें पर्सनैलिटी

personality test

Personality Test: हर व्यक्ति का व्यक्तित्व दूसरे इंसान से अलग होता है। उसकी आदतों के जरिए आसानी से पता किया जा सकता है कि वह किस तरह की पर्सनैलिटी का है। हम जिस तरह से दूसरों से पेश आते हैं और बात करते हैं यह तरीका हमारे बारे में बहुत कुछ बताता है। आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन व्यक्ति का मोबाइल फोन चलाने का तरीका भी उसके बारे में बहुत कुछ बताता है। जिस तरह से चलने, उठने, बैठने और खाने का स्टाइल व्यक्तित्व के राज खोलता हैं। इस तरह से व्यक्ति हाथों में मोबाइल लेकर जिस तरह से चलता है। उससे भी काफी कुछ पता लगता है। चलिए आज आपको इसी के बारे में बताते हैं।

अंगूठे से चलाना

कुछ लोग अपने मोबाइल को एक हाथ से चलाते हैं। उनके हाथ में मोबाइल रहता है और वह उसे अंगूठे से चलाते रहते हैं। इस तरह के लोग निश्चिंत, आत्मविश्वासी और खुश व्यक्तित्व के होते हैं। इन्हें अपनी जिंदगी से शिकायतें नहीं होती है। इन्हें जो मिलता है यह उसे स्वीकार कर खुश रहने में विश्वास रखते हैं। प्यार और रोमांस के मामले में यह धीरे-धीरे आगे बढ़ते हैं। इन्हें सतर्क रहना पसंद होता है।

अंगूठे और हाथ में मोबाइल

कुछ लोग अपने एक हाथ से मोबाइल को पकड़ते हैं और दूसरे हाथ के अंगूठे से उसे चलाने का काम करते हैं। इस तरह के लोग सहज और व्यवहारिक प्रवृत्ति के होते हैं और काफी बुद्धिमान भी रहते हैं। यह दूसरों के चरित्र को आसानी से डिकोड कर लेते हैं। कई मौके पर यह जोखिम उठाते हैं। इन्हें सतर्क रहना और धोखाधड़ी से बचना सही लगता है।

सोनी अंगूठों का इस्तेमाल

कुछ लोग मोबाइल अपने दोनों हाथों से पकड़ते हैं और दोनों हाथों के अंगूठे के इस्तेमाल से इसे चलाते हैं। यह लोग अपने सामने आने वाली हर परिस्थिति का सामना करने के लिए बिल्कुल तैयार रहते हैं। अगर किसी तरह की परेशानी आती है तो यह आसानी से उसका समाधान निकाल लेते हैं। इन लोगों को मनोरंजन पसंद होता है और यह ऊर्जा से भरे हुए रहते हैं।

उंगली से मोबाइल

कुछ लोग अपने एक हाथ में मोबाइल को पकड़ते हैं और दूसरे हाथ की उंगली से उसे चलाते हैं। यह लोग कल्पनाशील होने के साथ बहुमुखी प्रतिभा के धनी होते हैं। प्रेम संबंधों के मामले में यह शर्मीले होते हैं और चाहते हैं कि सामने वाला आगे रहकर इनसे बात करे। इनका स्वभाव थोड़ा अलग और आकर्षक होता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News