आई लाइनर अप्लाई करते समय कांपते हैं आपके हाथ, इन टिप्स से मिलेगा ब्यूटीफुल लुक

आईलाइनर हर लड़की के मेकअप का जरूरी हिस्सा है। कई बार लाइनर लगाने में लोगों के हाथ कांपते हैं जिस वजह से लुक खराब हो जाता है। अगर आप सुंदर लुक चाहती हैं तो लाइनर अप्लाई करते समय कुछ टिप्स को फॉलो करें।

Makeup Tips

Makeup Tips: मेकअप करना हर लड़की को बहुत पसंद होता है क्योंकि यह उसके लुक को सुंदर बनाने का काम करता है। वैसे तो बाजार में कई सारे मेकअप प्रोडक्ट मिलते हैं लेकिन हर किसी का मेकअप करने का तरीका अलग-अलग होता है। कोई ओवरऑल मेकअप उपयोग करता है तो किसी को बस लाइनर या लिपस्टिक लगाने की आदत होती है।

लड़कियां जब मेकअप करती हैं तो आई लाइनर उनके मेकअप का मुख्य हिस्सा होता है। आईलाइनर लगाना उतना भी आसान नहीं होता जितना हम लोग सोचते हैं। खासकर कि जब इसे खुद की आंखों पर अप्लाई करना हो तो परेशानी और भी ज्यादा बढ़ जाती है क्योंकि हमें आंखें सामने से नहीं दिखाई देती है। कुछ लोगों के हाथ लाइनर लगाते समय कांपने भी लगते हैं जिस वजह से उनका लुक खराब हो जाता है। आज हम आपको लाइनर लगाने के कुछ ऐसे टिप्स बताते हैं जिनकी मदद से आपका लुक खराब नहीं होगा।

फॉलो करें ये टिप्स

  • अगर आप लाइनर लग रहे हैं तो एक हाथ को दूसरे हाथ से सपोर्ट दें इस तरह से आपका हाथ हिलेगा नहीं।
  • अगर आपके हाथ कांपते हैं तो एक साथ लाइनर अप्लाई करने की जगह आपको इसे छोटे-छोटे हिस्से में लगाना चाहिए इस तरह से यह खराब नहीं होगा।
  • जिन लोगों के हाथ कांपते हैं उनके लिए सबसे अच्छा तरीका यह है कि वह लिक्विड लाइनर की जगह पेंसिल वाले आई लाइनर का इस्तेमाल करें। इसकी मदद से आसानी से लाइनर आंखों पर अप्लाई किया जा सकता है।
  • अगर तमाम कोशिश के बावजूद भी आप लाइनर नहीं लग पा रहे हैं तो बाजार में प्लेग स्टीकर भी मिल जाते हैं जो आपको बिल्कुल लाइनर वाला लुक देंगे।
  • लाइनर अप्लाई नहीं कर पा रही हैं तो आईशैडो को ब्रश की मदद से लाइनर की तरह लगा सकते हैं।

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News