MP Board Exam: 5वीं और 8वीं के 3 अप्रैल को होने वाले पेपर स्थगित, 1 तारीख को हुआ संस्कृत का पर्चा भी रद्द

up Board Exam

MP Board Exam Schedule: मध्य प्रदेश में इन दिनों पांचवी और आठवीं बोर्ड की परीक्षाएं चल रही हैं। यह परीक्षाएं 25 मार्च से शुरू हुई है लेकिन हाल ही में आई खबरों के मुताबिक 3 अप्रैल को होने वाले पेपर कैंसिल कर दिए गए हैं। इस संबंध में संचालक राज्य शिक्षा केंद्र भोपाल की ओर से आदेश जारी किया गया है, जिसमें कल होने वाले पांचवी और आठवीं के गणित और संगीत के पेपर को स्थगित कर दिया गया है और आने वाले समय में इसकी आगामी तिथि घोषित कर दी जाएगी।

कैंसिल हुए MP Board Exam पेपर

इस बार पांचवी और आठवीं कक्षा के पेपर भी बोर्ड परीक्षाओं की तर्ज पर लिए जा रहे हैं। जिस तरह से दसवीं और बारहवीं की एग्जाम परीक्षा केंद्र तैयार कर वहां पर ली जाती है, ठीक उसी प्रकार इन विद्यार्थियों की एग्जाम भी ली जा रही है। 3 अप्रैल को गणित और संगीत का पेपर आखरी एग्जाम थी जिसे कैंसिल कर दिया गया है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।