MP News: ईद को लेकर वक्फ बोर्ड की एडवाइजरी, इन नियमों का सख्ती से करना होगा पालन

Diksha Bhanupriy
Published on -
MP

MP News Today: मध्य प्रदेश वक्फ बोर्ड द्वारा ईद को लेकर जरूरी एडवाइजरी जारी की गई है। जिसमें कुर्बानी और नमाज को लेकर कुछ नियमों का पालन करने की समझाइश दी गई है। एडवाइजरी में कुर्बानी के वीडियो और ऑडियो या फिर फोटो इंटरनेट पर प्रसारित ना करने के साथ ही गैर जरूरी तौर पर सड़कों पर नमाज अता करने की मनाही की गई है। पहली बार बोर्ड द्वारा इस तरह की एडवाइजरी जारी हुई है।

वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष डॉक्टर सनवर पटेल ने यह एडवाइजरी जारी की। प्रदेश भर के मस्जिद, दरगाह, ईदगाह, मजार, कर्बला, कब्रिस्तान, मदरसा, स्कूल समेत लगभग 15000 संपत्तियां वक्फ बोर्ड के अंतर्गत पंजीकृत है, जिनके लिए यह नियम जारी किए गए हैं। ईदुल अजहा इस्लाम का सबसे महत्वपूर्ण पर्व है, जिसके चलते प्रबंध समितियों के लिए एडवाइजरी जारी की गई है।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।