Mahakal Mandir: टनल निर्माण के बाद 8 लेन से होंगे महाकाल के दर्शन, श्रद्धालुओं के लिए बनेंगे 2 हजार कमरे

Diksha Bhanupriy
Published on -
Mahakal Mandir

Mahakal Mandir Ujjain: उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर का इन दिनों तेजी से विस्तारीकरण चल रहा है। पहले चरण के काम पूरा होने के बाद अब दूसरे चरण के काम स्पीड से किए जा रहे हैं। फिलहाल चल रहे कामों के 31 अगस्त तक पूरा होने की बात कही जा रही है। मंदिर में टनल निर्माण पूरा होने के बाद 8 लेन के जरिए रोजाना लगभग 3 से 4 लाख श्रद्धालु आराम से मंदिर में दर्शन कर सकेंगे।

तेजी से चल रहा महाकाल विस्तारीकरण

महाकाल मंदिर के विस्तारीकरण के बारे में जानकारी देते हुए कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने कहा कि निर्माण कार्यों के बीच एक से डेढ़ लाख श्रद्धालुओं को रोजाना दर्शन करवाना बहुत चुनौतीपूर्ण साबित हो रहा है। उन्होंने बताया कि अब से 15 दिन में मंदिर के बारे में जानकारी दी जाएगी कि यहां पर कितनी संख्या में श्रद्धालु आ रहे हैं और कितनी दान राशि और सामग्री आ रही है। उन्होंने बताया कि दान देने वाले श्रद्धालुओं की कोई कमी नहीं है और बढ़-चढ़कर लोग दान देने के लिए आ रहे हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।