गांवों में बिजली कटौती से किसान परेशान, कांग्रेस ने दी आंदोलन की चेतावनी

युवा कांग्रेस

अलीराजपुर, यतेंद्रसिंह सोलंकी। कांग्रेस ने बिजली कटौती को लेकर विरोध जताया है। उसने कहा है कि जिले के किसानों पर खरीफ सीजन में येलो मोजेक बीमारी ने कहर ढाया तो भाजपा सरकार ने किसानो का नाम मात्र का मुआवजा देकर ढिंढोरा पीट दिया। जबकि किसान अपनी बर्बाद हुई फसल को देखकर खून के आंसू रोता रहा। अब रबी सीजन में किसान नई फसल की बोवनी कर अपने परिवार का पालन पोषण करने के लिए मेहनत कर रहा है तो विद्युत कंपनी द्वारा बेतहाशा बिजली की कटौती लगातार की जा रही है। स्थिति ये है कि गांवो व खेतों में बिजली सप्लाई की ही नहीं जा रही है। ऐसे में किसान अपने खेतों में बोवनी और सिंचाई नहीं कर पा रहे हैं। कई गांवो में जली हुई और खराब डीपी भी नहीं बदली जा रही है। ऐसे में सरकार के सरंक्षण में विद्युत कंपनी अपनी मनमानी करते हुए किसानों को रबी की फसल भी नहीं लेने देंगे। लेकिन जिले के किसानों के हित में कांग्रेस पार्टी सरकार और विद्युत वितरण कंपनी के खिलाफ जल्द ही मोर्चा खोलेगी और विद्युत वितरण कंपनी का घेराव कर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। ये बात आलीराजपुर विधायक मुकेश पटेल और जोबट विधायक कलावती भूरिया ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कही।

विधायक पटेल और भूरिया ने कहा कि भाजपा सरकार किसानों विरोधी सरकार है। मुख्यमंत्री को किसानों से कोई सरोकार नहीं है। वो 15 साल में खेती को लाभ का धंधा नहीं बना पाए। कमलनाथ जी के नेतृत्व में किसानों का कर्जा माफ किया गया तो मुख्यमंत्री और उनके मंत्री इसे झूठलाने में लगे रहे। भाजपा सरकार ने कभी किसानों का भला नहीं किया और 15 साल तक वोट बैंक के रुप में इस्तेमाल किया। लेकिन अब किसान भाजपा की चालबाजियों को अच्छी तरह समझ चुका है। 28 विधानसभा के उप चुनाव में कांग्रेस सभी सीटे जीतकर आएगी और किसानों का कर्जा माफ किया जाएगा।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।