लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर प्रशासन सख्त, जुर्माना किया चालान काटा

अशोकनगर/हितेंद्र बुधोलिया

जिला प्रशासन द्वारा सोमवार से कुछ जरूरी सुविधाएं सहित अन्य चीजों में जो रियायत दी गई, लोगों ने उसका जमकर दुरुपयोग किया। सुबह से ही शहर में लोगों की भीड़ भीड़ नजर आ रही थी। इसके अलावा हजारों की संख्या में कृषि मंडी में आई ट्रैक्टर-ट्रॉलियों ने शहर में जाम के हालात बना दिये। इसके बाद पुलिस प्रशासन ने लॉक डाउन का उल्लंघन करने, सोशल डिस्टेंस का पालन न करने एवं अनावश्यक घूमने पर दोपहिया एवं चार पहिया वाहनों सहित कराना एवं मेडिकल की दुकानों पर चालान की कार्रवाई की है।

लॉक डाउन के दौरान पुलिस ने पेट्रोंलिंग में जिन दुकानदारों को मास्क के बिना देखा, उनपर जुर्माना किया गया, साथ ही अनावश्यक घूम रहे लोगों पर भी चालान किया गया है।बेवजह घर से बाहर निकले लोगों के द्वारा बढ़ाई परेशानी के बाद प्रशासन सख्त हो गया है।इसी के साथ एक आदेश जारी कर सिर्फ मेडिकल, किराना ,दूध ,सब्जी फल एवं कृषि उपकरण छोड़ कर सभी तरह की दुकानों पर पाबंदी को सख्ती से पालन कराने के निर्देश जारी कर दिये गये है।

सोमवार को ही तहसीलदार इरसार खान ने एक सर्जिकल फार्मा मेडिकल दुकान के संचालक को बिना मास्क लगाये बैठे होने पर जमकर फटकार लगाई एवं उसे मास्क पहनकर 200 रु का अर्थ दंड लगाया। इसके अलाबा एक मेडिकल एवं किरानादुकानों को लॉक डाउन के निर्देशों का उल्लंघन करते पाए जाने पर सील कर दिया गया वहीं  करीब 120 दो पहिया एवं चार पहिया वाहन चालकों पर जुर्माने की कार्यवाही की गई है।