अशोकनगर: सड़कों पर उतरे एसडीएम, गली-गली घूमकर लॉकडाउन का लिया जायजा

एसडीएम और उनकी टीम द्वारा लोगो को रोको टोको अभियान के तहत समझाइश दी, साथ ही जो लोग बिना मास्क के घूम रहे थे उन पर चालानी कार्यवाही भी की गई। वही कुछ दूध डेरीयो का निरीक्षण भी एसडीएम द्वारा किया गया।

अशोकनगर, अलीम डायर। अशोकनगर (Ashoknagar) के मुंगावली (Mungaoli) में बुधवार को लॉकडाउन (Lockdown) का जायजा लेने एसडीएम राहुल गुप्ता दल-बल के साथ नगर के भ्रमण पर निकले थे, इस दौरान उन्हें सड़कों पर कई लोग बेवजह घूमते नजर आए जिन पर एसडीएम और उनकी टीम द्वारा लोगो को रोको टोको अभियान के तहत समझाइश दी साथ ही जो लोग बिना मास्क के घूम रहे थे उन पर चालानी कार्यवाही भी की गई। वही कुछ दूध डेरीयो का निरीक्षण भी एसडीएम द्वारा किया गया।

यह भी पढ़ें…एसडीएम की बड़ी कार्यवाही, एमआरपी से ज्यादा राशि लेने पर 4 दुकानों को किया सील

अशोकनगर: सड़कों पर उतरे एसडीएम, गली-गली घूमकर लॉकडाउन का लिया जायजा

कोरोना के बढ़ते प्रभाव के बावजूद लोग कोरोना को लेकर जारी की गई गाइडलाइन (Guideline) का पालन नहीं कर रहे हैं नगर के दूध डेयरी संचालक जिन्हें प्रातः 10 बजे तक ही दूध डेरिया खोलने की अनुमति है लेकिन नगर में अधिकांश डेयरी संचालकों द्वारा 10 बजे के बाद भी दूध डेरिया खोलकर दूध बेचा जा रहा है, जिससे लोगों का जमावड़ा इन डेरियों पर लगा रहता है जिससे कोरोना फैलने की संभावना भी बनी रहती है, एसडीएम ने भ्रमण के दौरान दूध डेरियों का भी निरीक्षण किया और जो दूध डेरिया खुली मिली उनको सख्ती से हिदायत दी कि वह सुबह 10 बजे तक ही दूध बेच सकते हैं अगर उसके बाद भी उनकी दूध डेयरी खुली पाई जाती है तो उन को सील कर दिया जाएगा, उन पर चालानी कार्रवाई भी की जाएगी। नगर में बिना रजिस्ट्रेशन के भी कई लोगों द्वारा चाय, पान की दुकान, किराना दुकानों पर भी दूध का कारोबार किया जा रहा है, एसडीएम ने गली-गली घूम कर लॉकडाउन का जायजा लिया, जो लोग घर से बाहर घूम रहे थे उनको उनको समझाइश दी बिना मास्क घूमने वालों पर चालानी कार्यवाही भी की गई।

यह भी पढ़ें…कोरोना से बचना है तो पहनिये दो मास्क, अमेरिका की नई रिसर्च में दावा

बतादें कि नगर में 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाया गया है लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी दुकाने बंद रखने का प्रावधान है लेकिन शहर के अधिकांश दुकानदार आंख मिचोली करते देखे जा सकते हैं कई दुकानदार लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर भी दुकानों से सामान बेचते हुए देखे जा सकते हैं प्रशासन के आने की सूचना लगते ही यह दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर इधर-उधर भागते देखे जा सकते हैं अधिकारियों के निकलते ही वह दुकानें खोलकर फिर से लोगों को सामान देने लगते हैं यह दुकानदार खुद तो अपनी जान जोखिम ने डाल ही रहे हैं साथ ही दूसरों की जान से खिलवाड़ करने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं।