Balaghat News : पुल नहीं होने से खाट पर सुलाकर मरीज को कराया नदी पार, जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान, वीडियो वायरल

Balaghat News : बालाघाट जिले के परसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के लोगों का दुर्भाग्य कहे या विडंबना, हालत ऐसे हो गये है कि राज्यमंत्री रामकिशोर कावरे के क्षेत्र में मरीज को खाट पर रखकर नदी पार कराना पड़ रहा है। परसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के घंघरिया अंतर्गत मनकुंवर नदी पर पुल नहीं होने से इससे जुड़े ग्रामो के लोगो को आवागमन के साथ ही आकस्मिक परिस्थिति में कितनी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, यह बयां करती है, मरीज को खाट पर परिजनों द्वारा घर ले जाने की घटना।

यह है मामला

बालाघाट के निजी अस्पताल में उपचार के बाद मरीज की छुट्टी कराकर मरीज को परिजन एम्बुलेंस से लेकर घर के लिए निकले थे, लेकिन मनकुंवर नदी पर पुल के क्षतिग्रस्त होकर टूटने और साल भर बाद भी पुल नहीं बनने से परिजन, खाट के सहारे मरीज को लेकर घर गये। जिस घटना ने शासन, प्रशासन के विकास के दावो की पोल खोल दी। इसे विडंबना कहे या दुर्भाग्य, लेकिन विकास के दावों के बीच इस घटना ने जिम्मेदारों की कार्यप्रणाली पर सवाल जरूर खड़े कर दिये है। विकास के दावों के बीच यह घटना, दावों के खोखली सच्चाई का आईना दिखा रही है। यह तस्वीर बयां करती है कि हालात कितने खराब है, वहीं कुछ लोगों ने मनकुंवर नदी से बहते पानी के बीच जान जोखिम में डालकर भी मरीज के परिजनों की मदद कर जता दिया कि मानवता अभी जिंदा है।

Continue Reading

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”