Lok Sabha Election: खजुराहो से सपा प्रत्याशी के नामांकन रद्द होने पर इंडी गठबंधन पर बोले विजयवर्गीय, “चुनावी प्रक्रिया में क्या सावधानी बरतनी चाहिए, उन्हें यह भी नहीं पता”

इस मामले को लेकर मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का कहना है कि इंडी गठबंधन इतना भी समझदार नहीं है कि वह प्रत्याशी का नामांकन सही भर सके।

Kailash Vijayarvargiya

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी प्रत्याशी भारती पारधी के प्रचार के लिए मंत्री कैलाश विजयवर्गीय बालाघाट पहुंचे। जहां उन्होंने देर शाम नगर के काली पुतली चौक स्थित चुलबुल चाय सेंटर में चाय बनाई और पत्रकारों से चाय पर चर्चा की। इस दौरान कैलाश विजयवर्गीय देश की बढ़ती अर्थव्यवस्था, 2014 के बाद देश का विकास, बंगाल के संदेशखली की घटना और खजुराहो लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार मीरा यादव का नामांकन पर्चा रद्द पर चर्चा की।

Kailash Vijayarvargiya


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।