MPPSC Exam Prisoner News : कैदी की चाह ; मैं भी बनूंगा अफसर, कड़ी सुरक्षा के बीच दिया पीएससी का एग्जाम

balaghat news

MPPSC Exam Prisoner News : मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग से आयोजित राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा में एक कैदी को भी शामिल होने का अवसर मिला है। परीक्षा नोडल अधिकारी राहुल नायक ने बताया कि जिस तरह शिक्षा का अधिकार सभी को है, उसी तरह एक कैदी को अपनी योग्यता साबित करने का अवसर दिया गया। फिर वह आम या विचाराधीन कैदी ही क्यों ना हो? शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय में बने केन्द्र में उपजेल बालाघाट के एक कैदी ने परीक्षा दी है। 17 दिसंबर को शहर के सभी 13 केंद्रों पर शांतिपूर्ण परीक्षा संपन्न हुई। परीक्षा के दौरान कड़ी सुरक्षा और निगरानी के पूरे इंतजाम किए गए थे।

एसडीएम नायक ने बताया कि आयोग के निर्देशानुसार सभी नियमों का पालन किया गया। दो पालियों में हुई परीक्षा में पहली पाली में 4201 ने परीक्षा दी, जबकि 1501 अनुपस्थित रहे। वहीं दूसरी पाली में 4152 ने परीक्षा दी और 1550 अनुपस्थित रहे। जिले में कुल 5702 परीक्षार्थियों के लिए 13 केंद्र बनाए गए थे।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”