नक्सल क्षेत्र में सर्चिंग कर रहे जवानों को देखकर सामान छोड़ भागे तीन लोग, पढ़े पूरी खबर

फेंके सामान से मिली भरमार बंदूक

बालाघाट,सुनील कोरे। नक्सल प्रभावित क्षेत्र में एक बार फिर नक्सलियों की आमद और मौजूदगी का अहसास हो रहा है, हालांकि बीते कुछ समय से नक्सलियों ने ऐसी कोई घटना को अंजाम नहीं दिया है लेकिन लगातार बालाघाट पुलिस (Balaghat Police) को सर्चिंग के दौरान नक्सलियों से जुड़े सामान मिलने से पुलिस भी अलर्ट मोड़ पर है। बीते दिवस जहां हॉकफोर्स के जवानों ने मालकुआ के जंगल से डंप करके रखे गये नक्सली विस्फोटक और सामग्री को बरामद किया था।

यह भी पढ़े…Ujjain: मोक्षदायिनी शिप्रा में मिल रहा गंदे नालों का पानी, स्वास्थ्य के लिए बन रहा खतरा

नक्सल क्षेत्र में सर्चिंग कर रहे जवानों को देखकर सामान छोड़ भागे तीन लोग, पढ़े पूरी खबर

दरअसल, 8 जनवरी को पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर पुलिस चौकी देवरबेली अंतर्गत केराटोला और सतोना के जंगल में सर्चिंग कर रही थी। इस दौरान ही 3 संदिग्ध व्यक्ति कुछ सामान ले जाते दिखाई दिये। जैसे ही उनकी नजर हॉकफोर्स के जवानों पर पड़ी वह सामान फेंककर जंगलों की ओट लेते हुए फरार हो गये। जिसे पुलिस ने सुरक्षित ढंग से बरामद कर जब तलाशी ली तो उसमें एक भरमार बंदूक और चप्पले मिली है। जिसे पुलिस ने बरामद कर अग्रिम कार्यवाही के लिए लाजी पुलिस थाना के सुपुर्द कर दिया है। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ आयुध अधिनियम के तहत मामला पंजीबद्व कर विवेचना में लिया है। वहीं इससके बाद क्षेत्र में संबंधित क्षेत्र में सर्चिंग अभियान को बढ़ा दिया है।

नक्सल क्षेत्र में सर्चिंग कर रहे जवानों को देखकर सामान छोड़ भागे तीन लोग, पढ़े पूरी खबर

यह भी पढ़े…Pakistan Vs New Zealand : पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया, पढ़े पूरी खबर

जिसको लेकर आयोजित प्रेसवार्ता में पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने जानकारी देते हुए बताया कि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ सीमावर्ती क्षेत्र लांजी थाना अंतर्गत प्रतिबंधित भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के दर्रेकसा एवं मलाजखंड दलम के नक्सली सदस्य अवैध शस्त्र एवं गोलाबारूद्ध के दम पर शासन एवं कानून के विरूद्ध लगातार अपनी गतिविधियों को संचालित करते हुए पुलिस बल की हत्या के आशय से क्षेत्र में लगातार सक्रिय है। जिसकी लगातार सूचनायें मुखबिर के माध्यम से मिल रही है। जिसे देखते हुए क्षेत्र में सर्चिंग बढ़ा दी गई है। यह सघन सर्चिंग का ही परिणाम है कि अज्ञात तीन व्यक्तियों द्वारा हॉकफोर्स के जवानों को देखकर सामान छोड़कर फरार हो गये। जिसमें एक भरमार बंदूक मिली है।