लापता युवक का अधजला शव मिला, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

बालाघाट, सुनील कोरे। लालबर्रा क्षेत्र के पलाकामथी निवासी लगभग 33 वर्षीय लापता युवक सागर पिता सुरेश पटले का शव गांगुलपारा घाटी से आगे बंजारी के पास जंगल में अधजली हालत में बरामद किया है। शव से कुछ दूरी पर उसकी मोटर सायकिल भी जली हालत में मिली है। पिता सुरेश पटले ने बेटी की हत्या की आशंका जाहिर की है, वहीं पुलिस का कहना है कि मामले में पीएम रिपोर्ट के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। भरवेली थाना क्षेत्र की इस घटना में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया है।

पिता सुरेश पटले की मानें तो पुत्र सुरेश पटले की कनकी में मां कृपा इंजीनियरिंग वर्कशॉप नाम से दुकान है, जो अपने काम के चलते 23 फरवरी को बैहर जाने सुबह 10 बजे घर से निकला था। रात लगभग 9-10 बजे के बीच उसका फोन आया था कि वह बैहर से निकल गया है और रास्ते में है। जिसके बाद उसका कोई पता नहीं चला। रात में घर नहीं आने पर 24 फरवरी को सभी जगह तलाश की गई। यही नहीं बल्कि बैहर जाकर भी उसे खोजा गया। जहां बैहर पुलिस की मदद से आसपास के क्षेत्र में पतासाजी की गई लेकिन उसके बारे में कुछ पता नहीं चलने पर रात लगभग 12 बजे लालबर्रा थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। 25 फरवरी को उन्हें पता चला कि बंजारी के पास गहराई वाले क्षेत्र में शव मिला है, जब वहां पहुंचकर देखा तो वह मेरे पुत्र सागर का शव था। जो अधजला था और कुछ दूरी पर उसकी मोटर सायकिल जली पड़ी थी। पिता सुरेश पटले ने पुत्र सागर पटले की हत्या की आशंका जाहिर करते हुए पुलिस और जिला प्रशासन से मीडिया को दिये गये बयान के माध्यम से सूक्ष्मता से जांच किये जाने और आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की है।

परिजन ललित पारधी ने कहा कि यह सागर पटले का जिस तरह से अधजला शव और दूरी पर जली हालत में मोटर सायकिल मिली है, यदि वाहन से जलने की घटना होती तो वाहन और युवक के शव की दूरी में ज्यादा अंतर नहीं होता और वाहन का टैंक भी फूट जाता, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है, जिससे साफ कि उसकी षडयंत्र के तहत हत्या की गई है। इस मामले में पुलिस जांच करें दोषियों को पकड़े। बताया जाता है कि रात में पत्नी से उसकी आखिरी बार बात हुई थी। 23 फरवरी को बैहर से लौटते समय देररात तक घर नहीं आने पर सागर पटले से पत्नी ने बात की थी। जिससे सागर की अंतिम बार बात हुई थी कि वह बैहर से निकल गया है और रास्ते में है।

बहरहाल गांगुलपारा घाटी के आगे बंजारी के पास मिले युवक के अधजले शव की जानकारी के बाद सीएसपी कर्णिक श्रीवास्तव, भरवेली पुलिस के साथ घटनास्थल पहुंचे, जहां उन्होंने बारिकी से घटनास्थल का निरीक्षण किया। जहां से मृतक सागर पटले का अधजला शव भरवेली पुलिस ने बरामद कर शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। जिसके शव का जिला चिकित्सालय में पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है। वहीं पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

इनका कहना है
अभी युवक की मौत को लेकर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। युवक के शव को बरामद करने के बाद पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है। मामले में मर्ग कायम कर जांच की जा रही है।
कर्णिक श्रीवास्तव, सीएसपी