Betul News : पुलिस ने अनोखे तरीके से दिया लोगों को मेरा मास्क-मेरी सुरक्षा का संदेश, 75 फीट के हेलीपैड पर बनवाई रंगोली

बैतूल में पुलिस ने लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने के लिए एक अनोखा प्रयोग किया है। पुलिस ने 75 फीट के हैलीपेड पर रंगोली बनवाई है। और लोगों को मेरा मास्क-मेरी सुरक्षा का संदेश दिया है।

बैतूल ,वाजिद खान। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के बैतूल में लगातार कोरोना मरीजों (Corona Patients) की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। इस बात को लेकर कोरोना से बचने के लिए पुलिस ने अनोखे ढंग का प्रयोग किया है। लोगों को मास्क के प्रति जागरूक करने के लिए बैतूल पुलिस (betul police) ने रंगोली का सहारा लिया है। बैतूल के पुलिस ग्राउंड स्थित (Helipad) पर पूरे हेलीपेड की साइज में एक रांगोली (rangoli) बनाई गई है, जिसमें एक पुलिसकर्मी मास्क पहने हुए है, साथ ही इसमें संदेश लिखा है मेरा मास्क-मेरी सुरक्षा।

मेरा मास्क मेरी सुरक्षा अभियान (mera mask meri suraksha campaign) ने तहत बैतूल पुलिस ग्राउंड में बनाई गई इस रांगोली के चारो तरफ पुलिसकर्मियों ने खड़े होकर संदेश दिया कि कोरोना से बचना है तो मास्क लगाना है। बैतूल एसपी (Betul SP) सिमाला प्रसाद का कहना है कि बैतूल पुलिस ग्राउंड में रंगोली के माध्यम से हम मैसेज देना चाह रहे है कि मास्क पहने और सुरक्षित रहे और इसमें सभी पुलिसकर्मियों का एक संदेश है, जो कम्बाइन तरीके से देना चाह रहे है। पूरे जिलेवासियों को कृपया मास्क पहने और सुरक्षित रहे।

इस रंगोली को बैतूल के कलाकार श्रेणिक जैन और उनके साथ स्कूली बच्चों ने बड़ी मेहनत करके बनाया है। श्रेणिक जैन का कहना है कि पुलिस की तरफ से आईडिया मिला था कि मास्क जागरूकता को लेकर रंगोली बनाए, जो बैतूल में पहली बार इतनी बड़ी रंगोली बनाई गई है। हैलीपेड की साइज की रंगोली बनाई है और स्कूली बच्चों ने इसे बनाने में मदद की। कोरोना से बचाव लिए लोगों को इस प्रकार जागरूक करना सच में एक सराहनीय कार्य है।

यह भी पढ़ें….MP News: नए सत्र में ऐसी है उच्च शिक्षा विभाग की तैयारी, कॉलेज छात्रों को मिलेगा लाभ