Betul News : नीट परीक्षा में हुई धांधली को लेकर कांग्रेसियों का धरना प्रदर्शन, पुतले को लेकर पुलिस के साथ हुई झूमाझटकी, ज्ञापन दीवार पर चिपकाया

ज्ञापन सौंपने के लिए कांग्रेसियों ने कलेक्टर को बुलाने की मांग रखी थी लेकिन ज्ञापन लेने जब कलेक्टर नहीं आए तो विरोध स्वरूप कांग्रेसियों ने दोनों ज्ञापन कलेक्ट्रेट की दीवाल पर चस्पा कर दिए।

Amit Sengar
Published on -
betul congress

Betul News : मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में नीट परीक्षा को लेकर आज कांग्रेस ने उद्योग कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने छात्रों के भविष्य के साथ हो रहे खिलवाड़ को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है। कांग्रेस नेताओं ने मांग की है कि नीट परीक्षा में जो गड़बड़ी हुई है उसकी जांच के दौरान जिन अधिकारियों और मंत्रियों के नाम सामने आए हैं। उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। इसके अलावा उन्होंने नीट 2024 की परीक्षा को निरस्त कर सुप्रीम कोर्ट से निष्पक्ष जांच कराने की मांग की।

जेएच कॉलेज मामले में भी ज्ञापन

जिला कांग्रेस कमेटी ने कुछ दिनों पूर्व जेएच कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के साथ हुई मारपीट के मामले में सुरक्षा व्यवस्था दुरूस्त करने की मांग की है। ज्ञापन में बताया गया कि जेएच कॉलेज जिले का अग्रणी महाविद्यालय है। इस महाविद्यालय में आसामाजिक तत्वों का हमेशा जमावड़ा रहता है। ये लोग हमेशा विद्यार्थियों और स्टाफ के साथ अनुचित दबाव डालते हैं। पूरा नहीं होने के साथ उनके साथ मारपीट करते हैं जिससे कॉलेज परिसर में भय का माहौल व्याप्त है। आसामाजिक तत्वों पर अंकुश लगाने एवं सुरक्षा व्यवस्था प्रदान की जाए।

नहीं जला पाए पुतला

नीट परीक्षा और जेएच कॉलेज मामले में कांग्रेस के धरना प्रदर्शन के बाद पुतला दहन का कार्यक्रम था। कलेक्ट्रेट के सामने जैसे ही कांग्रेसियों ने पुतला दहन की कोशिश की वैसे ही मौजूद पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों ने पुतले पर पानी डाल दिया। और कांग्रेसियों से पुतला छीनकर ले गए। जिसके कारण कांग्रेस पुतला नहीं जला पाई।

दीवाल पर चस्पा किया ज्ञापन

जिला कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में आयोजित धरना प्रदर्शन कार्यक्रम के पश्चात कांग्रेसी ज्ञापन सौंपने कलेक्ट्रेट पहुंचे यहां पर कुछ देर नारेबाजी की। ज्ञापन सौंपने के लिए कांग्रेसियों ने कलेक्टर को बुलाने की मांग रखी थी लेकिन ज्ञापन लेने जब कलेक्टर नहीं आए तो विरोध स्वरूप कांग्रेसियों ने दोनों ज्ञापन कलेक्ट्रेट की दीवाल पर चस्पा कर दिए।

बैतूल से वाजिद खान की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News