Betul News : महिलाओं से हुई लाखों की ठगी, समूह की अध्यक्ष पैसे लेकर हुई फरार, एसपी से लगाई न्याय की गुहार

30 से ज्यादा महिलाओं के नाम पर 3 अलग-अलग फाइनेंस कंपनियों से किश्तों पर लोन लिया गया था। इनमें 40 से 60 हजार रुपए तक की रकम शामिल है।

betul news

Betul News : मध्य प्रदेश के बैतूल जिले से धोखाधड़ी का मामला सामने आ रहा है। जहाँ 30 से ज्यादा महिलाओं ने आज यानी शुक्रवार को एसपी कार्यालय पहुंचकर उनके साथ हुई ठगी की शिकायत की। उन्होंने समूह की अध्यक्ष रही एक महिला पर आरोप लगाया है कि वह उनके रुपए लेकर भाग गई है।।

क्या है पूरा मामला

जिला मुख्यालय के करीब खेड़ी सांवलीगढ़ में समूह की सदस्य सुनिता पत्नी रामचरण और रेखा बाई पत्नी प्रयागराज बास्कर ने बताया कि उनके समूह की अध्यक्ष कला बाई ने चिचोली स्थित एक माइक्रो फाइनेंस बैंक से उनके नाम से लोन उठाया था। उनसे कहा था कि इस लोन की किश्त वह चुका देगी। मगर वह सारी रकम लेकर महिला फरार हो गई है। अब बैंक से किश्त की वसूली के लिए रोज उनके पास एजेंट आ रहे हैं। ऋण न चुकाने पर धमकाया जा रहा है कि वे पैसे के बदले उनका कोई भी सामान उठाकर ले जाएंगे।

इससे समूह की महिलाएं प्रताड़ित हो रही हैं। महिलाओं ने इस मामले में जांच कर समूह की अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। बताया जा रहा है की 30 से ज्यादा महिलाओं के नाम पर 3 अलग-अलग फाइनेंस कंपनियों से किश्तों पर लोन लिया गया था। इनमें 40 से 60 हजार रुपए तक की रकम शामिल है। यह पूरी रकम करीब 15 से 17 लाख रुपए हो रही है। फिलहाल शुक्रवार सभी महिलाएं अपनी समस्या को लेकर एसपी कार्यालय पहुंची और मामले का निराकरण कर पैसे वापस दिलाए जाने की गुहार लगाई है।

बैतूल से वाजिद खान की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News