Lok Sabha Elections 2024 Result : दुर्गादास उइके ने अपनी ही जीत का तोड़ा रिकॉर्ड, कांग्रेस के रामू टेकाम को 4 लाख मतों से हराया

मध्य प्रदेश में 29 सीटें जीतने का हमारा संकल्प था और वह पूरा हो चुका है। इसका मूल कारण यही है कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में गरीब कल्याण की जो योजनाएं अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने में सफल हुए।

Durgadas Uike

Lok Sabha Elections 2024 Result : लोकसभा 2024 के चुनाव परिणाम आज 4 जून को आ चुके जिसमे बैतूल हरदा हरसूद के भाजपा प्रत्याशी डीडी उइके ने बड़ी जीत हासिल की है। डीडी उइके ने अपना ही 2019 के जीत का रिकार्ड तोड़ते हुए इस बार बड़ी जीत हासिल की है। उन्होंने 380604 मतों से चुनाव जीत लिया है।

बता दें कि भाजपा उम्मीदवार डीडी उइके बोले, मध्य प्रदेश में 29 सीटें जीतने का हमारा संकल्प था और वह पूरा हो चुका है। इसका मूल कारण यही है कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में गरीब कल्याण की जो योजनाएं अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने में सफल हुए वहीं जीत का कारण बनी है। साथ ही उन्होंने मतदाता बंधुओं का दिल से आभार व्यक्त किया है।

कांग्रेस के रामू टेकाम को 4 लाख मतों से हराया

गौरतलब है कि दुर्गादास उईके को 2019 के चुनाव में 811248 मत मिले थे और उनका जीत का अंतर 360241 था लेकिन इस बार 2024 में 855844 मत मिले और वे 380604 मतों से जीते वही कांग्रेस प्रत्याशी रामू टेकाम को कुल 475240 मत ही मिल पाए है और वे चुनाव हार गए है।

बैतूल के जे एच कालेज में सुबह 7 बजे से मतगणना चालू थी जिसमे पहले राउंड से ही भाजपा प्रत्याशी बढ़त बनाए हुए थे और आखरी राउंड तक ये बढ़त बनी रही शाम चार बजे तक मतगणना पूरी हो चुकी थी और भाजपा बड़े मतों से विजयी हुई है। भाजपा की इस बड़ी जीत के बाद भाजपा नेताओं सहित कार्यकर्ताओं में बड़ा जोश देखने को मिला। भाजपाइयों ने जमकर पटाखे फोड़े और अपने सांसद डीडी उइके को पुष्प माला पहनाकर कर मिठाई खिलाई। इस बड़ी जीत का श्रेय सांसद ने अपने मतदाताओं और कार्यकर्ताओं को दिया है।

बैतूल से वाजिद खान की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News