बैतूल पहुंचे प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव, पीपीई किट पहनकर कोविड सेंटर का निरीक्षण

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने कलेक्टर और एसपी से चर्चा की और पीपीई किट पहनकर विजय कोविड सेन्टर का निरीक्षण भी किया।

बैतूल, वाजिद खान। मप्र (MP) के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव (Minister Dr. Mohan Yadav) शुक्रवार को बैतूल (Betul) पहुंचे। जहां उन्होंने कलेक्टर और एसपी से चर्चा की और पीपीई किट पहनकर विजय कोविड सेन्टर का निरीक्षण भी किया। साथ ही ज़रूरी दिशा निर्देश भी दिए।

यह भी पढ़ें…शिवपुरी : ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध शराब निर्माण के ठिकानों पर आबकारी पुलिस की कार्रवाई

उच्च शिक्षा मंत्री ने बताया कि आने वाले जून-जुलाई माह में यूजी (UG) और पीजी (PG) की परीक्षाएं प्रस्तावित है। यह परीक्षाएं ओपन बुक से आयोजित कराने की योजना है। उन्होंने विद्यार्थियों से अपील करते हुए कहा कि वे अपनी उत्तरपुस्तिका नज़दीकी कलेक्शन केंद्र में जमा करें। जिससे कॉलेज में अनावश्यक भीड़ होने से बचा जा सकें। विद्यार्थियों को कोई जनहानि न हो यही हमारी प्राथमिकता है। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि विद्यार्थियों को फर्स्ट एड की जानकारी होना चाहिए। सेलाइन चढ़ाना इंजेक्शन लगाने की जानकारी होने चाहिए। इसके लिए आने वाले समय मे प्रयास किये जायेंगे की ग्रेजुएशन स्तर के छात्र को इसकी जानकारी हो। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बैतूल के शासकीय कॉलेजों के छिंदवाड़ा यूनिवर्सिटी (Chhindwara University) से संबद्ध होने से विद्यार्थियों को कठिनाई सामने आने की बात संज्ञान में आई है। जिसका निराकरण करने का प्रयास किया जा रहा है। भविष्य में बैतूल को अटल बिहारी बाजपेयी और भोज विश्वविद्यालय से जोड़ने की बात कही।

यह भी पढ़ें…बाजार बंद कराने पहुंची पुलिस के साथ लोगों ने की मारपीट, घटना का वीडियो हुआ वायरल