त्योहारी सीजन में अवैध शराब पर सख्ती, आबकारी विभाग ने 3 लाख से अधिक का महुआ लाहन किया नष्ट

आबकारी विभाग ने अवैध शराब निर्माण के ठिकानों पर दबिश देकर चार ड्रमों में लगभग 800 किलोग्राम महुआ लाहन बरामद कर विधिवत नष्ट किया गया।

Amit Sengar
Published on -
betul news

Betul News : मध्य प्रदेश में आबकारी विभाग ने त्योहारी सीजन के दौरान अवैध शराब की तस्करी, निर्माण और बिक्री व परिवहन की रोकथाम के लिए विशेष अभियान चलाया गया। इसी क्रम में 25 अक्टूबर को पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर एसडीओपी मुलताई मयंक तिवारी एवं थाना प्रभारी मुलताई राजेश सातनकर के मार्गदर्शन में थाना मुलताई, आबकारी विभाग बैतूल एवं थाना मोर्शी (महाराष्ट्र) की संयुक्त टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया। इस दौरान, सालबर्डी एवं झुनकारी क्षेत्र में अवैध महुआ शराब निर्माण के ठिकानों पर दबिश देकर चार ड्रमों में लगभग 800 किलोग्राम महुआ लाहन बरामद कर विधिवत नष्ट किया गया। नष्ट किए गए लाहन की अनुमानित कीमत लगभग 40,000 रुपये है।

इसके बाद, चौकी मासोद थाना मुलताई पुलिस एवं आबकारी विभाग बैतूल की टीम द्वारा ग्राम काजली, जामठी, सवासन, एवं मासोद में अवैध शराब निर्माण के ठिकानों पर छापेमारी की गई। इस छापेमारी में 15-15 लीटर के केनों एवं ट्यूब में भरे लगभग 3000 किलोग्राम महुआ लाहन को नष्ट किया गया, जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 3,00,000 रुपये है।

3000 किलोग्राम महुआ लाहन को किया नष्ट

पुलिस अधीक्षक निश्चल एन. झारिया ने कहा कि आगामी त्योहारों के मद्देनजर ऐसे अभियान लगातार जारी रहेंगे, ताकि अवैध गतिविधियों पर प्रभावी अंकुश लगाया जा सके एवं समाज में शांति एवं कानून व्यवस्था बनी रहे।
बैतूल से वाजिद खान की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News