Indore : चाइना डोर से सावधान, कटा एक युवक का हाथ, दुकानों पर खुलेआम बिक रही डोर

Indore : सक्रांति का त्यौहार आने वाला है। इससे पहले ही बाजारों में चाइना के डोर खुलेआम बिक रहे हैं। वहीं लोगों ने पतंग उड़ाना भी शुरू कर दी है। चाइना की डोर से काफी ज्यादा हादसे होते हैं। हर साल 100 से ज्यादा के सामने आते हैं। लेकिन उसके बाद भी लोग इससे पतंग उड़ाना बंद नहीं करते ना ही यह डोर बिकना बंद होती है। प्रतिबंधित होने के बाद भी बाजारों में चाइना की डोर खुलेआम बिकती है।

2 दिन पहले ही चाइना डोर से एक युवक का हाथ कट गया है। दरअसल, युवक ने गले में फंसी डोर से बचने के लिए हाथ आगे बढ़ाया तो उसका हाथ ही कट गया। उसके हाथ में 16 टाके आए है। युवक सीए है। ये मामला इंदौर के एरोड्रम थाना क्षेत्र स्थित 60 फीट रोड़ का है। यहां सोमानी नगर में रहने वाले एक युवक सीए दर्शिल जैन के साथ ये हादसा हुआ है।

indore

वह एयरपोर्ट की तरफ जा रहा था तभी अचानक पतंग की डोर कट कर उसके गले में अटक गई। उसने अपने गले को बचाने के लिए हाथ पर डोर ले ली। ऐसे में धारदार डोर चाकू की तरह हाथ में धंस गई। ऐसे में खून बहना शुरू हो गया। जिसके बाद उसको तुरंत अस्पताल लेजाया गया। यहां डॉक्टर ने उस दर्शिल को भर्ती किया। उनको 16 टांके लगाए है।

बताया जा रहा है कि इंदौर में चाइना डोर की खरीदी ब्रिकी पर रोक है लेकिन उसके बाद भी ये चोरी से बेचीं जा रही है। पहले इसको लेकर आयुक्त हरिनारायणाचारी मिश्र ने ही धारा 144 के तहत प्रतिबंध के आदेश जारी किए थे। ऐसे में जिन इलाकों में ये डोर बेची जाती है वहां रोक भी लगाई। लेकिन उसके बाद भी लोग चोरी छुपे चाइन डोर बेचते है। हर साल इससे होने वाले हादसे 100 से ज्यादा सामने आते हैं।

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News